Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lexus LM MPV का टीजर जारी, बिजनेस क्लास वालों के लिए किया जा रहा तैयार

कंपनी ने अभी तक इंजन का खुलासा नहीं किया है लेकिन वाहन निर्माता ने पुष्टि की है कि मॉडल 2.4-लीटर इन-लाइन चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.5-लीटर चार-सिलेंडर हाइब्रिड मोटर के साथ आ सकती है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1 करोड़ रुपये के लगभग हो सकती है। कंपनी ने इसके स्टेयरिंग को राइट के अलावा लेफ्ट साइड भी देगी ताकि यूरोप के बाजारों में इसे बेचा जा सके।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Wed, 23 Aug 2023 09:56 AM (IST)
Hero Image
Vellfire से कितनी अधिक लग्जरी होगी ये कार?

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लेक्सस इंडिया ने अपनी अपकमिंग प्रीमियम का टीजर जारी किया है, जो भारत में लॉन्च होने को तैयार है। इससे पहली इस प्रीमियम कार को ऑटो एक्सपो में देखा गया था। लेक्सस एलएम अब अपनी सेकेंड जेनरेशन में है, जो टोयोटा वेलफायर एमपीवी पर बेस्ड है, जिसे हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। दूसरी पीढ़ी की एलएम एमपीवी को कुछ महीने पहले इस साल के शंघाई ऑटो शो में प्रदर्शित किया गया था। आइये जानते हैं टीजर में क्या कुछ आया नजर?

Vellfire से कितनी अधिक लग्जरी होगी ये कार?

नई लेक्सस एलएम एयरलाइन-स्टाइल रिक्लाइनर सीटें, 48-इंच वाइडस्क्रीन टीवी, एक प्रीमियम, 23-स्पीकर सराउंड-साउंड ऑडियो सिस्टम और पिलो-स्टाइल हेडरेस्ट से लैस है। यात्रियों को फोल्ड-आउट टेबल, कई यूएसबी पोर्ट, वायरलेस फोन चार्जर, रीडिंग लाइट और वैनिटी मिरर, एक फ्रिज, रियर ग्लवबॉक्स और एक अम्ब्रेला होल्डर भी मिलता है। इसमें वो तमाम खूबियां मिलती हैं, जो इसके केबिन को बिजनेस क्लास बनाती हैं।

भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च?

फिलहाल अभी एलएम लग्जरी कार केवल चीन का मॉडल रहा है और अब अपनी सेकेंड जेनरेशन की ग्लोबल शुरुआत में कंपनी ने इसके स्टेयरिंग को राइट के अलावा लेफ्ट साइड भी देगी, ताकि यूरोप के बाजारों में इसे बेचा जा सके। नई एलएम, जिसका मतलब है लक्ज़री मूवर, अब विशेष रूप से उन ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है जो ड्राइवर-चालित एसयूवी की तलाश में नहीं हैं।

कितना दमदार इसका इंजन?

कंपनी ने अभी तक इंजन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन वाहन निर्माता ने पुष्टि की है कि मॉडल 2.4-लीटर इन-लाइन चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.5-लीटर चार-सिलेंडर हाइब्रिड मोटर के साथ आ सकती है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1 करोड़ रुपये के लगभग हो सकती है।