Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Long Drive Tips: अब लॉन्ग ड्राइव में नहीं होगी थकान, ड्राइविंग के दौरान करें इन फीचर्स का इस्तेमाल

इस खबर के माध्यम से उन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप लॉन्ग ड्राइव के दौरान रिलैक्स फील करेंगे आज के समय में भारतीय बाजार में कई दमदार और प्रीमियम गाड़ियां मौजूद हैं। आपको बता दे कुछ प्रीमियम कारों में ड्राइवर मसाज चेयर भी आती है जो लंबी यात्रा को काफी आसान बनाती है और आपको थकावट भी नहीं महसूस होती है ।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 05 Oct 2023 11:56 AM (IST)
Hero Image
ड्राइविंग के दौरान करें इन फीचर्स का इस्तेमाल

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। क्या आप अपनी कार से कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जा रहे हैं कई बार ऐसा होता है कि हम लॉन्ग ड्राइव पर जाते तो हैं लेकिन थकान होने लगती है। जिसके कारण आपको कार ड्राइव करते समय परेशानी होती है ।आज हम आपको इस खबर के माध्यम से  उन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप लॉन्ग ड्राइव के दौरान रिलैक्स फील करेंगे और आपकी ड्राइविंग को भी आसान बनाएगी चलिए आपको इन फीचर्स के बारे में बताते हैं।

कूलिंग सीट्स

भारतीय बाजार में कूलिंग सीट्स का कॉन्सेप्ट 2019 में शुरू हुआ था अब भारत में कई ऐसे कार्य हैं जिनमें कॉलिंग सीट्स मिलते हैं कूलिंग शीट्स वेंटिलेशन को बनाए रखते हैं और एयर कंडीशनर के बगैर ही ड्राइवर और को ड्राइवर को ठंडक मिलती है।

क्रूज कंट्रोल

आजकल कई प्रीमियम कारों में यह फीचर मिलता है। क्रूज कंट्रोल फीचर के कारण आप बिना गियर चेंज किए हुए लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं और इसमें थकान भी नहीं होती ।यह काफी बेहतरीन फीचर है। ये आपका काफी समय और मेहनत दोनों बचाता है। लेकिन इसका इस्तेमाल आप  सिर्फ हाईवे पर ही कर सकते हैं।

मसाज चेयर

आज के समय में भारतीय बाजार में कई दमदार और प्रीमियम गाड़ियां मौजूद हैं ।आपको बता दे कुछ प्रीमियम कारों में ड्राइवर मसाज चेयर भी आती है जो लंबी यात्रा को काफी आसान बनाती है और आपको थकावट भी नहीं महसूस होती है । यह चेयर कुछ ही कारों में दी जाती है लेकिन इसका एक्सपीरियंस बेहद खास होता है।

यह भी पढ़ें-

2025 तक Hyundai India अपने सभी मॉडलों में ऑफर करेगी ADAS और कनेक्टिविटी फीचर्स

Budget Sedan cars: शानदार लुक और माइलेज से लैस हैं ये सेडान गाड़ियां, 10 लाख रुपये से कम है कीमत