Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

1 लाख रुपये से कम कीमत में घर ले जाएं मारुति की ऑल्टो

अगर आप मारुति की सेकेंड हैंड कार अपने लिए खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली ऑल्टो की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं ये कार आपको कब और कहां मिलेगी। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 16 Feb 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
1 लाख रुपये से कम कीमत में घर ले जाएं मारुति की ऑल्टो

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। अगर आप मारुति की सेकेंड हैंड कार अपने लिए खरीदने की सोच रहे हैं वो भी इसका सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल ऑल्टो तो आज हम आपके लिए सबसे कम कीमत में मिलने वाली कार की लिस्ट लेकर आए हैं, चलिए आपको बताते हैं आप इन कारों को कब और किस जगह से खरीद सकते हैं।

एक्सटीरियर और इंटीरियर

मार्केट में मारुति ऑल्टो छोटी कार में से एक है, जिसके कारण इसे पसंद भी अधिक किया जाता है। मारुति ऑल्टो एलएक्सआई एक बीएस-IV अनुरूप है। इस छोटी कार की कुल लंबाई 3495mm, चौड़ाई 1475mm और ऊंचाई सिर्फ 1460mm है। कार का व्हील बेस 2360 मिमी है । इस कार में कुल 4 लोगों के बैठने की जगह है। कार में केवल 160 मिमी का कम ग्राउंड क्लीयरेंस है।

कार का एक्सटीरियर काफी दमदार है। जिसके कारण इसे काफी पसंद किया जाता है। Maruti Alto LXI में बॉडी कलर्ड बम्पर भी है जो स्टाइलिश एयर डक्ट को पूरी तरह से होल्ड करता है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें फैब्रिक सीट्स, मोल्डेड कारपेट और डोर ट्रिम्स, लगेज कंपार्टमेंट के लिए कार्पेट, केबिन के लिए लैम्प, फ्रंट डोर्स पर पॉकेट्स, इलेक्ट्रॉनिक ट्रिप मीटर, फ्लोर रियर आदि दिए गए हैं।

इंजन और माइलेज

मारुति ऑल्टो एलएक्सआई 0.8एल 3-सिलेंडर इन-लाइन एफसी पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होती है। जो 0.8L FC इंजन 6200 RPM पर 46bhp की पीक पावर और 3000 RPM पर 62Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 14.6 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

Alto LXI

ये कार सेल के लिए लखनऊ में उपलब्ध है। 2012 की ये कार है और अब तक 16523 किलोमीटर तक चल चुकी है। इसकी कीमत 1 लाख 78 हजार रुपये में खरीद सकते हैं।

Alto LXI

अगर आप अपने लिए सेकंड हैंड कार खरीदना चाहते हैं तो आपको ये कार ब्रिकी के लिए लखनऊ में उपलब्ध है। सीएनजी से चलने वाली कार अब तक 93 681 किलोमीटर तक चल चुकी है। ये कार 2011 की है। वहीं आप इसे 1 लाख 65 हजार रुपये में खरीद सकते हैं।

Alto LXI

नई दिल्ली में ये कार ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। 2010 की ये कार पेट्रोल से चलने वाली अब तक 78523 किलोमीटर तक चल चुकी है। आप इस कार को मात्र 1लाख 45 रुपये में खरीद सकते हैं।

Alto LXI

अगर आप नई दिल्ली के निवासी है और अपने लिए एक सेकेंड हैंड कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज ये कार दिल्ली में ही सेल के लिए उपलब्ध है। 2009 की ये कार अब तक 72 050 किलोमीटर तक चल चूकी है। वहीं आपको ये मात्र 85 हजार रुपये में मिल जाएगी।

नोट: ऊपर बताई गई जानकारी Truevalue वेबसाइट पर जानकारी के अनुसार है। वाहन के मालिक से बिना मिले या वाहन की जांच किए बिना ऑनलाइन लेन-देन न करें। पुरानी कार खरीदते वक्त गाड़ी की कंडीशन और दस्तावेजों की जांच स्वयं करें।

ये भी पढ़ें-

खरीदने की सोच रहे हैं किआ की नई Carens तो पहले जान लें इसका वेटिंग पीरियड

मारुति और हुंडई की इन कारों के लिए सेट हो चुका है स्टेज, बुकिंग भी ओपन