Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti की इस लोकप्रिय कार पर बढ़ा वेटिंग पीरियड, खरीदने से पहले यहां पढ़ें इसकी खासियत

इस कार में फीचर्स के तौर पर स्टीयरिंग व्हील रियर एसी वेंट्स ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM और 10 स्पोक 15-इंच के अलॉय व्हील्स भी मिलता है। इसके साथ ही इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स EBD के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) ब्रेक असिस्ट मिलता है।ये एक सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट सेडान है। इसके सीएनजी मॉडल की डिमांड भी काफी अधिक है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 26 Jul 2023 07:57 AM (IST)
Hero Image
maruti dzire waiting period see all details here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है इसकी कार इसलिए भी अधिक होती है क्योंकि ये लोगों के बजट में भी आ जाती है। आपको बता दें मारुति सुजुकी की और टाइम हाई डिमांड कार डिजायर हर महीने अपनी कंपनी को अच्छी बिक्री दिलाती है। इस कार की शुरुआती कीमत 6.51 लाख रुपए है। इसका के हाई डिमांड के कारण ही वेटिंग पीरियड काफी लंबा चल रहा है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे इसके किस वेरिएंट पर कितना वेटिंग पीरियड है।

Maruti Dzire वेटिंग पीरियड

इस कार की वास्तव में वेटिंग पीरियड हाई है। इस कार के लिए आपको 4 से 32 सप्ताह का इंतजार करना होगा। आपको बता दें ये मॉडल कुल LXi, VXi, ZXi और ZXi+ के चार वैरिएंट में आता है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आप इस कार के सीएनजी ऑप्शन VXi और ZXi वेरिएंट को भी खरीद सकते हैं।

Maruti Dzire फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर स्टीयरिंग व्हील, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM और 10 स्पोक 15-इंच के अलॉय व्हील्स भी मिलता है। इसके साथ ही इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक असिस्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट मिलता है। इस कार के टॉप वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर भी मिलता है।

Maruti Dzire इंजन

ये एक सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट सेडान है। इसके सीएनजी मॉडल की डिमांड भी काफी अधिक है। ये कार 31.12 किमी/किलोग्राम की माइलेज देती है। इसमें आपको 1.2 लीटर K12C डुअलजेट इंजन मिलता है। इस सीएनजी वेरिएंट की कीमत 8.22लाख रूपये है। इस कार में आपको 7 इंच स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है। इसमें एंड्राइड ऑटो, एपल कारप्ले और मिररलिंक को सपोर्ट करता है।