Move to Jagran APP

Maruti Ertiga CNG बेस वेरिएंट को Diwali 2024 पर है घर लाना, 2 लाख की Down Payment के बाद कितनी बनेगी EMI

Ertiga CNG Finance Plan मारुति की ओर से बजट MPV सेगमेंट में Ertiga को ऑफर किया जाता है। इसे पेट्रोल के साथ ही सीएनजी के विकल्‍प में भी लाया जाता है। अगर आप भी इसके सीएनजी बेस वेरिएंट को खरीदने का मन बना रहे हैं तो दो लाख रुपये की Down Payment के बाद कितने रुपये हर महीने की EMI पर घर लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 24 Oct 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
मारुति अर्टिगा के सीएनजी बेस वेरिएंट के लिए कितने रुपये की देनी होगी EMI, जानें डिटेल।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता Maruti Suzuki की ओर से Ertiga को सात सीटों की गाड़ी के तौर पर भारतीय बाजार में Budget MPV Segment में ऑफर किया जाता है। हर महीने हजारों लोग इस गाड़ी को खरीदते हैं। ऐसे में आप भी इसके सीएनजी बेस वेरिएंट को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो दो लाख रुपये की Down Payment करने के बाद हर महीने कितने रुपये की EMI देकर इसे घर लाया (Maruti Ertiga CNG EMI and Down payment) जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कितनी है कीमत

मारुति की ओर से Ertiga CNG के बेस वेरिएंट के तौर पर VXI CNG को ऑफर किया जाता है। एमपीवी के इस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 10.78 लाख रुपये है। इसे दिल्‍ली में खरीदा जाता है तो ऑन रोड कीमत 12.49 लाख रुपये हो जाएगी। इस कीमत में 10.78 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के अलावा 107800 रुपये आरटीओ और 52428 रुपये का इंश्‍योरेंस भी शामिल है।

यह भी पढ़ें- सर्दियों से पहले कार में जरूर करवाएं ये 5 काम, आपकी गाड़ी चलेगी एकदम स्मूद

दो लाख रुपये Down Payment के बाद कितनी EMI

अगर मारुति की इस एमपीवी को सीएनजी के बेस वेरिएंट VXI को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में दो लाख रुपये की डाउन पमेंट करने के बाद आपको करीब 10.49 लाख रुपये की राशि को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको नौ फीसदी ब्‍याज के साथ सात साल के लिए 10.49 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने सिर्फ 16877 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले सात साल के लिए देनी होगी।

कितनी महंगी पड़ेगी गाड़ी

अगर आप नौ फीसदी की ब्‍याज दर के साथ सात साल के लिए 10.49 लाख रुपये का बैंक से Car Loan लेते हैं, तो आपको सात साल तक 16877 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में सात साल में आप Maruti Suzuki  Ertiga CNG के VXI वेरिएंट के लिए करीब 3.68 लाख रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आपकी कार की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 14.17 लाख रुपये देंगे।

किनसे होता है मुकाबला

Maruti Suzuki की ओर से Ertiga को बजट एमपीवी सेगमेंट में लाया जाता है। इस सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला Kia Carens, Renault Triber जैसी MPVs के साथ होता है। इनके अलावा भी इस एमपीवी को Mahindra Bolero जैसी एसयूवी से भी चुनौती मिलती है।

यह भी पढ़ें- Bharat Mobility 2025: दिल्ली में तीन जगहों पर आयोजित होगा Auto Expo, कैसा रहेगा पूरा शेड्यूल, पढ़ें पूरी खबर