Move to Jagran APP

2 लाख रुपये डाउनपेमेंट कर Maruti Ertiga लाएं घर, जानें हर महीने कितनी देनी होगी EMI

अगर आप Maruti Suzuki Ertiga को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हम यहां पर बता रहे हैं कि अगर आप इस कार को खरीदने के लिए करीब 2 लाख रुपये तक का डाउनपेमेंट दे सकते हैं तो फिर आपको कितना लोन लेने पड़ेगा और हर महिने कितनी किस्त यानी EMI भरनी होगी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 20 Jul 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
कई एडवांस फीचर्स के साथ आती है मारुति सुजुकी अर्टिगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारत में एक बड़ी फैमिली के लिए 7 सीटर कार को खरीदने पर जोर दिया जाता है। जिसमें मारुति सुजुकी अर्टिगा को लोग ज्यादा पसंद करते हैं। यह 7 सीटर कार कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है। जिसे देखते हुए हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि अगर आप इस कार को लोन पर लेने का प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए आपको कितना डाउन पेमेंट करना पड़ेगा और उसकी मासिक किस्त यानी EMI कितनी देनी पड़ेगी।

Maruti Suzuki Ertiga ZXI के लिए कितना देना पड़ेगा EMI

मारुति सुजुकी अर्टिगा ZXI ऑटोमैटिक की एक्स-शोरूम कीमत 12.33 लाख रुपये और ऑन-रोड कीमत 14.13 लाख रुपये है। अगर आप इस गाड़ी को लेने के लिए 2 लाख रुपये का डाउनपेमेंट करते हैं तो फिर आपको 12.13 लाख रुपये का लोन लेना पड़ेगा। अगर आप इस लोन को 5 साल के लिए 9% इंट्रेस्ट रेट के हिसाब से लेते हैं तो फिर आपको इन 5 वर्षों तक हर महीने 25,595 रुपये EMI के रूप में चुकाने पड़ेंगे। इसके हिसाब से आपको इन 5 वर्षों में 3,02,703 रुपये ब्याज दर के रूप में देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- भारतीय बाजार में एंट्री मारेंगी ये 3 नई सेडान, लॉन्च से पहले तैयार कर लीजिए बजट

Maruti Ertiga ZXI Plus के लिए कितना देना पड़ेगा EMI

मारुति अर्टिगा जेडएक्सआई प्लस ऑटोमैटिक की एक्स-शोरूम कीमत 13.03 लाख रुपये और ऑन-रोड कीमत करीब 14.92 लाख रुपये है। अगर आप इसे 2 लाख रुपये की डाउनपेमेंट पर लेने का प्लान बना रहे हैं तो फिर आपको 12.92 लाख रुपये लोन लेना पड़ेगा। अगर यह लोन 5 साल के लिए 9 फीसदी ब्याज दर पर मिलता है तो आपको हर महीने 26,820 रुपये EMI देना पड़ेगा। जिसकी साल भर में कुल ब्याज दर 3,17,188 रुपये देने पड़ेंगे।

इन फीचर्स के साथ आती है मारुति सुजुकी अर्टिगा

मारुति सुजुकी अर्टिगा भारत में कुल 9 वेरिएंट में बिकती है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमतें 8.69 लाख रुपये से लेकर 13.03 लाख रुपये तक है। यह 7 सीटर कार 7 कलर ऑप्शन में इंडियन मार्केट में आती है। इसमें 1462 cc का इंजन लगाया गया है, जो 101.64 bhp की पावर और 136.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी दावा करती है कि उनकी यह कार 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें- Second Hand Car के मीटर से की गई है छेड़छाड़, जानें कैसे करें पता