Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक लाख रुपये Down Payment में Maruti Alto K10 लाएं घर, हर महीने इतनी देनी होगी EMI

Maruti Suzuki Alto K10 Finance हम यहां पर बता रहे हैं कि अगर आप एक लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर Alto K10 खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको फिर इस कार के लिए कितना लोन लेना पड़ेगा। साथ ही यह भी बता रहे हैं कि आपको हर महीने कितनी किस्त यानी EMI जमा करनी होगी। आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Tue, 23 Jul 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
Maruti Alto K10 डाउन पेमेंट और EMI की जानकारी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप एक सस्ती कार की तलाश कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। हम यहां पर आपको मारुति सुजुकी Alto K10 की कीमत और खासियत के साथ ही इसके STD और LXI जैसे दो वेरिएंट एक लाख रुपये के डाउन पेमेंट पर खरीदने जाने पर आपको इसके लिए कितना लोन लेना पड़ेगा। साथ ही आपको किस ब्याज दर पर कितनी मासिक किस्त देनी पड़ेगी। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Maruti Alto K10 STD के लिए कितनी देनी पड़ेगी EMI

Maruti Alto K10 STD की एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये है और ऑन-रोड कीमत 4,43,171 रुपये (दिल्ली) है। अगर आप इस कार को एक लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको 3,43,171 रुपये का लोन लेना पड़ेगा। अगर यह लोन सात साल के लिए 9% इंट्रेस्ट रेट के हिसाब से मिलता है तो फिर आपको हर महीने 5,521 रुपये EMI के रूप में देना पड़ेगा। इसके हिसाब से आपको इन सात वर्षों में 1,20,619 रुपये का ब्याज दर के रूप में देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- 2 लाख रुपये डाउनपेमेंट कर Maruti Ertiga लाएं घर, जानें हर महीने कितनी देनी होगी EMI

Maruti Alto K10 LXI के लिए कितनी देनी पड़ेगी EMI

Maruti Alto K10 STD की एक्स-शोरूम कीमत 4.83 लाख रुपये है और ऑन-रोड कीमत 5,35,923 रुपये (दिल्ली) है। अगर आप इस कार को एक लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको 4,35,923 रुपये का लोन लेना पड़ेगा। अगर यह लोन सात साल के लिए 9% इंट्रेस्ट रेट के हिसाब से मिलता है तो फिर आपको हर महीने 7,014 रुपये EMI के रूप में देना पड़ेगा। इसके हिसाब से आपको इन सात वर्षों में 1,53,219 रुपये का ब्याज दर के रूप में देना पड़ेगा।

Maruti Alto K10 के फीचर्स

  • कीमत- Alto K10 की एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये से लेकर 5.96 लाख रुपये तक है।
  • वेरिएंट- Std, LXi, VXi और VXi Plus।
  • कलर ऑप्शन- मैटेलिक सिज़लिंग रेड, मैटेलिक सिल्की सिल्वर, मैटेलिक ग्रेनाइट ग्रे, मैटेलिक स्पीडी ब्लू, प्रीमियम अर्थ गोल्ड, पर्ल मिडनाइट ब्लैक और सॉलिड व्हाइट।
  • इंजन- Alto K10 में 1-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67 PS की पावर और 89 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT से जोड़ा गया है।
  • माइलेज- कंपनी दावा करती है कि उनकी यह कार एक लीटर पेट्रोल में 24.39 kmpl का माइलेज और एक किलो CNG में 33.40 km/kg का माइलेज देती है।
  • फीचर्स- इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, एडजस्टेबल आउटसाइड रियर व्यू मिरर, ड्यूअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्सिंग कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- दो लाख रुपये की Down payment के बाद Hyundai Exter S CNG ले आएं घर, देनी होगी इतनी EMI