Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उफ ये गर्मी! घर ले आएं सस्ती कीमत वाली AC कार, माइलेज भी है दमदार

Maruti Suzuki Alto K10 मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 में कुल 5 लोगों के बैठने की क्षमता है। ऑल्टो K10 में सॉलिड व्हाइट सिल्की सिल्वर ग्रेनाइट ग्रे सिजलिंग रेड स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड सेत 6 कलर ऑप्शन मिलता है। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 22 Apr 2023 02:01 PM (IST)
Hero Image
Maruti Suzuki Alto K10 features engine color option

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। गर्मी दस्तक दे चुकी है और तापमान में भी खासी बढ़त देखने को मिल रहा है। आने वाले दिनों में। बाइक पर गर्मी में सफर करना खुद में एक सबसे बड़ा टास्क है। भारत में सबसे कम कीमत में आने वाली एसी कार के बारे में आज हम जानकारी लेकर आए हैं। ये कीमत में भी सस्ती है और गर्मी में भी राहत देगी।

Maruti Suzuki Alto K10

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें, आज हम मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की जानकारी लेकर आए हैं। जिसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये है और 5.96 लाख रुपये तक जाती है। ये आपके डेली यूज ऑप्शन के लिए काफी बढ़िया है। इस कार में कुल 5 लोगों के बैठने की क्षमता है।

Maruti Suzuki Alto K10 इंजन और कलर ऑप्शन

2022 Maruti Suzuki Alto K10 में पावर देने के लिए 1.0 लीटर 3- सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो अधिकतम 66 bhp का पावर आउटपुट और 89 Nm का टार्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के ऑप्शन में पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट या ऑटोमेटिक यूनिट मिलता है। ऑल्टो K10 में सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिजलिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड सेत 6 कलर ऑप्शन मिलता है।

Maruti Suzuki Alto K10 फीचर्स और सेफ्टी

कीमत के हिसाब से इस कार में सेफ्टी फीचर्स भी काफी खास मिलते हैं। मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 सिल्वर एक्सेंट्स के साथ एक ब्लैक इंटीरियर थीम, सात-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, सर्कुलर एसी वेंट्स, सभी चार पावर विंडो, सेंटर कंसोल पर कप होल्डर, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल मिलता है।

कार में सेफ्टी के लिए 2 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट-बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम भी मिलता है। भारतीय बाजार में इस कार की टक्कर रेनॉ क्विड और मारुति सेलेरियो से है।