Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Suzuki invicto के इंटिरियर में क्या कुछ खास, जो इसे बनाती है दमदार

इनविक्टो टोयोटा इनोवा हायक्रॉस का रीबैज वर्जन है। ये 7 और 8 सीट के ऑप्शन के साथ आती है। इसे तीन वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड मोटर को जोड़ा गया है।इनविक्टो के डैशबोर्ड का डिजाइन हायक्रॉस से लिया गया है इसका इंटिरियर ब्लैक इंटीरियर थीम शैम्पेन गोल्ड इंसर्ट्स और स्टीयरिंग वील पर सुजुकी का लोगो मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 27 Jul 2023 02:56 PM (IST)
Hero Image
Maruti Suzuki invicto, all you need to know about interior

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी ने अपने सबसे महंगी कार इनविक्टो को 5 जुलाई 2023 को भारत में 24.79 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया था। आपको बता दें पहले इंगेज के नाम से जानी जाने वाली इनविक्टो टोयोटा इनोवा हायक्रॉस का रीबैज वर्जन है। ये 7 और 8 सीट के ऑप्शन के साथ आती है। इसे तीन वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड मोटर को जोड़ा गया है।

मारुति इनविक्टो का डैशबोर्ड

इनविक्टो के डैशबोर्ड का डिजाइन हायक्रॉस से लिया गया है, इसका इंटिरियर ब्लैक इंटीरियर थीम, शैम्पेन गोल्ड इंसर्ट्स और स्टीयरिंग वील पर सुजुकी का लोगो मिलता है। इसके साथ ही इसके डोर पैड्स पर लेदरेट सीट्स और सॉफ्ट टॉप मटेरियल दिया गया है।

इंफ़ोटेन्मेंट स्क्रीन

आपको इसके डैशबोर्ड के बीच में ऐप्पल कारप्ले और ऐंड्रॉइड ऑटो के साथ नया 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफ़ोटेन्मेंट सिस्टम स्क्रीन मौजूद है। टॉप-स्पेक वेरीएंट में आगे पार्किंग सेंसर्स के साथ 360-डिग्री कैमरा मिलता है। इसमें 9 स्पीकर और adas सेफ्टी फीचर भी मिलता है।

पैनॉरमिक सनरूफ़

इस कार के इंटीरियर को और शानदार बनाने के लिए कंपनी ने इसमें पैनारोमिक सनरूफ दिया है। जो इलेक्ट्रिक सनरूफ़ एम्बिएंट लाइटिंग के साथ काफी अच्छा दिखता है।

मेमरी फंक्शन के साथ पावर सीट्स

इस कार का इंटिरियर काफी दमदार है। इसमें 7 और 8 सीटर का ऑप्शन मिलता है। आगे की ओर इसमें वेन्टीलेटेड सीट्स और ड्राइवर के लिए मेमरी फंक्शन के साथ आठ तरीकों से अड्जस्ट होने वाली पावर सीट मिलती है।

फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर इन-बिल्ट सुज़ुकी कनेक्ट टेक्नोलॉजी को शामिल किया गया है। इसके साथ ही इसमें ई-केयर, विंडो को बंद करने के लिए रिमोट पावर फ़ंक्शन, रिमोट सीट वेंटिलेशन, ई-कॉल जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।