Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये हैं सबसे सस्ती एंबिएंट लाइटिंग वाली कार, कम दाम में खरीद सकते हैं चमचमाते इंटीरियर वाली गाड़ी

अगर आप भी ऐसी कार की की तलाश मे हैं जो ambient lighting के साथ आती है तो हम आपके लिए अपने इस लेख ऐसी ही कारों की सूची लेकर आए हैं। लिस्ट में Kia Carens से लेकर Tata Altroz जैसे कार मॉडल शामिल हैं। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 26 Apr 2023 06:46 PM (IST)
Hero Image
most affordable cars with ambient lighting in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मौजूदा समय में नई कार खरीदते समय उसे कई कसौटी पर परखा जाता है। लोग कार की माइलेज, सेफ्टी और डिजाइन के साथ उसके फीचर्स पर भी बहुत ध्यान देते हैं। इनमें एंबियंट लाइटिंग सबसे ट्रेडिंग फीचर है। लोगों को इस फीचर से लैस कारें खूब पसंद आ रही हैं।

अगर आप भी ऐसी कार की की तलाश मे हैं जो ambient lighting के साथ आती है तो हम आपके लिए अपने इस लेख ऐसी ही कारों की सूची लेकर आए हैं। लिस्ट में Kia Carens से लेकर Tata Altroz जैसे कार मॉडल शामिल हैं। आइए इनके बारे में संक्षिप्त रूप से जान लेते हैं।

Tata Altroz

टाटा की Altroz हमारी लिस्ट में सबसे सस्ती एंबिएंट लाइटिंग वाली कार है। कंपनी इसके XZ ट्रिम को 8.2 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर बेचती है। Tata Altroz ने डैशबोर्ड का मध्य भाग को हल्के नीले रंग में बैकलिट किया है। इसके फ्रंट फुटवेल और सेंट्रल कंसोल स्टोरेज में भी नीले रंग की लाइट दी गई है। अगर आप कम दाम में ambient lighting का शौक पूरा करना चाहते हैं तो Tata Altroz का XZ ट्रिम आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

Hyundai i20

इस कार के Asta ट्रिम से कंपनी एंबिएंट लाइटिंग फीचर देना शुरु कर देती है। आप इसे 8.85 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। Hyundai i20 के फुटवेल्स, सेंट्रल कंसोल स्टोरेज एरिया और फ्रंट डोर पॉकेट्स पर नीले रंग की लाइट दी गई है। वहीं अगर आप इसके N-line वेरिएंट को चुनते हैं तो इसमें लाल रंग की लाइट दी जाती है।

Maruti Brezza

मारुति की इस कार को हाल ही में इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स के साथ पेश किया गया है। कंपनी इसके ZXi+ ट्रिम से एंबिएंट लाइटिंग फीचर ऑफर करती है। आप से ambient lighting के साथ 12.3 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। ये कार नीले रंग की एंबिएंट लाइटिंग के साथ भी आती है जो फुटवेल, सेंट्रल कंसोल स्टोरेज एरिया और डोर कार्ड्स को रोशन करता है।

Kia Carens

Kia Carens के Luxury ट्रिम से एंबिएंट लाइटिंग फीचर दिया जाता है। कंपनी Kia Carens को इस फीचर के साथ 15.3 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बेचना शुरु कर देती है। इसकी एंबिएंट लाइट को कुल 64 रंगों में बदला जा सकता है। Carens को चारों दरवाजों, डैशबोर्ड पर स्ट्रिप्स और आर्मरेस्ट में ambient lighting का उपयोग किया गया है।