Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बड़े परिवार के लिए 30 लाख रुपये से भी कम कीमत में आती हैं ये MPVs , Invicto से लेकर Ertiga तक शामिल

Best MPVs under 30 lakh आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद फैमिली के लिए एमपीवी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। मारुति की ओर से हाल ही में इनविक्टो को लॉन्च किया गया है। ये मारुति की अब तक की सबसे महंगी कार में से एक है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 04 Aug 2023 11:52 AM (IST)
Hero Image
MPV Under 30 Lakh see all details here

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एमपीवी की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। अगर आप अपनी फैमिली के साथ लंबे ट्रिप पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद फैमिली के लिए एमपीवी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Maruti Invicto

मारुति की ओर से हाल ही में इनविक्टो को लॉन्च किया गया है। ये मारुति की अब तक की सबसे महंगी कार  में से एक है। इस कार में आपको आठ लोगों के बैठने की जगह मिलती है। इसके साथ ही इसमें कई दमदार फीचर्स भी है। इस एमपीवी में पेट्रोल और हाइब्रिड तकनीक दी गई है, इसमें आपको एवरेज बेहतर मिलता है। लंबी दूरी के लिए ये कार काफी बेहतर है। इसकी एक्स शोरूम कीमत  24.82 लाख रुपये है।

Toyota Innova Hycross

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने भारतीय बाजार में शानदार एमपीवी इनोवा हाई क्रॉस को लॉन्च किया है। इस कार में सात से लेकर आठ लोगों के बैठने की जगह है। इसको कुल 10 वेरिएंट में लेकर आया गया है। इन वैरिएंट्स में जी-फ्लीट, जीएक्स, वीएक्स और वीएक्स ऑप्शनल शामिल हैं। इस कार की कीमत 18.92 लाख रुपये से लेकर 27.32 लाख रुपये है।

Maruti Ertiga

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। ये अच्छा -खासा एवरेज देती है। इस एमपीवी में सात लोगों के बैठने की जगह है। इसमें 1.5 लीटर का  K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है। इस कार में सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता है। इस कार की कीमत 8.64 लाख रुपये है।

Kia Carens

किआ की ओर से कैरेंस को एमपीवी के तौर इस कार को लॉन्च किया गया है। इस कार में कीमत के हिसाब से कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, टीपीएमएस, पार्किंग सेंसर जैसे फीचर मिलते हैं। इस एमपीवी में पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन के साथ ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। इसकी  शुरुआती कीमत 10.45 लाख रुपये एक्स शोरूम है।