Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो लाख रुपये की Down payment के बाद Hyundai Exter का बेस वेरिएंट EX ले आएं घर, जानें कितनी बनेगी EMI

भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Hyundai Motors की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के तौर पर Exter को ऑफर किया जाता है। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता की इस एसयूवी के Base वेरिएंट EX को अगर आप भी खरीदने का मन बना रहे हैं तो दो लाख रुपये देने के बाद कितने रुपये (Hyundai Exter EX EMI) हर महीने देकर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 15 Jul 2024 09:29 AM (IST)
Hero Image
Hyundai Exter EX को दो लाख रुपये देकर कितनी EMI पर घर लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में युवाओं को लुभाने के लिए हुंडई की ओर से पिछले साल Exter को लॉन्‍च किया गया था। सिर्फ 12 महीनों में ही इस एसयूवी की एक लाख यूनिट्स की ब्रिकी हो चुकी है। अगर आप भी इस गाड़ी के Base वेरिएंट EX को खरीदने का मन बना रहे हैं और दो लाख रुपये की डाउनपेमेंट करने के बाद इसे घर लाना चाहते हैं, तो हर महीने कितने रुपये की EMI देनी होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

कितनी है कीमत

हुंडई की ओर से Exter SUV के Base वेरिएंट EX को 6.13 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी को अगर दिल्‍ली में खरीदा जाता है तो करीब 54 हजार रुपये आरटीओ और करीब 27 हजार रुपये इंश्‍योरेंस के साथ ही स्‍मार्ट कार्ड, एमसीडी चार्ज और फास्‍टैग के दो हजार रुपये देने होंगे। जिसके बाद Hyundai Exter EX on road price करीब 6.95 लाख रुपये के आस-पास हो जाती है।

दो लाख Down Payment के बाद कितनी EMI

अगर इस एसयूवी के Base वेरिएंट EX को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में दो लाख रुपये की डाउन पमेंट करने के बाद आपको करीब 4.95 लाख रुपये को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको 8.7 फीसदी ब्‍याज के साथ सात साल के लिए 4.95 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने 7889 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले सात साल के लिए देनी होगी।

यह भी पढ़ें- June 2024 में कैसी रही Compact Sedan Car सेगमेंट की बिक्री, ग्राहकों ने किस गाड़ी को किया सबसे ज्‍यादा पसंद, जानें डिटेल

कितनी महंगी पड़ेगी कार

अगर आप 8.7 फीसदी की ब्‍याज दर के साथ सात साल के लिए 4.95 लाख रुपये का बैंक से Car Loan लेते हैं, तो आपको सात साल तक 7889 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में सात साल में आप Hyundai Exter के EX वेरिएंट के लिए करीब 1.67 लाख रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आपकी कार की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 8.62 लाख रुपये हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kia Sonet Facelift Review 2024 : कैसी है किआ की सोनेट X Line Diesel एसयूवी, क्‍या खरीदने में होगा फायदा या होगा नुकसान, जानें डिटेल