Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best Off Roading SUVs: कठिन जगहों पर भी आसानी से राह बना लेती हैं ये एसयूवी, जानें कीमत और फीचर्स

आज हम आपके लिए 5 ऑफ रोडिंग SUVs की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इनकी कीमत क्या है और इसमें क्या कुछ खास है।महिंद्रा थार को टक्कर देने वाली मारुति jimny है। इसे भारतीय बाजार में इसी साल लॉन्च किया गया था। इसकी वाटर वेडिंग कैपेसिटी 300mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm का है। इस कार की कीमत 12.74 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 27 Sep 2023 03:15 PM (IST)
Hero Image
Off Roading SUV: उबड़ खाबड़ रास्तों से लेकर कीचड़ तक में चल सकती है ये एसयूवी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।भारतीय बाजार में हर महीने एक से बढ़कर एक गाड़ियां लॉन्च होती हैं। इस समय अगर सबसे पसंद की जाने वाली गाड़ियों की बात की जाए तो इस लिस्ट में एसयूवी शामिल है। आज के समय में एसयूवी का क्रेज इंडियन मार्केट में काफी अधिक देखने को मिल रहा है। ऐसे में अगर आप ऑफ रोडिंग कार ड्राइव करने के शौकीन है, तो आज हम आपके लिए 5 ऑफ रोडिंग SUVs की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इनकी कीमत क्या है और इसमें क्या कुछ खास है।

Mahindra Thar

इस लिस्ट में पहले नंबर पर महिंद्रा थार है। इस कार की सबसे खास बात ये है की इसमें 650mm की वाटर वेडिंग कैपेसिटी और 226mm का ग्राउंड क्लीयरेंस है। इस कार की कीमत 10.54 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Maruti 5 door Jimny

हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर महिंद्रा थार को टक्कर देने वाली मारुति jimny है। इसे भारतीय बाजार में इसी साल लॉन्च किया गया था। इसकी वाटर वेडिंग कैपेसिटी 300mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm का है। इस कार की कीमत 12.74 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Toyota Hilux

लिस्ट में तीसरे नंबर पर तो Hilux है। इस कार को ऑफ रोडिंग के लिए जाना जाता है। इसकी वाटर वेडिंग कैपेसिटी 700mm की और ग्राउंड क्लीयरेंस 190mm तक की है। इस कार की कीमत 36.80 लाख रुपये एक्स-शोरूम (मैनुअल वेरिएंट्स के लिए) है।

Isuzu V -Cross

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक ऑफ रोडिंग गाड़ियां है। हमारी ऑफ रोडिंग कार लिस्ट में चौथे नंबर पर इसुजु डी-मैक्स वी-क्रॉस 4X4 है। इस कार की वाटर वेडिंग कैपेसिटी भी 700mm की है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 225mm है। इस कार को आप 4X2 और 4X4 दोनों वेरिएंट में खरीद सकते हैं। इस कार की कीमत 19.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Force Gurkha

हमारी लिस्ट में पांचवे नंबर पर फोर्स गुरखा है। ये एक शानदार ऑफ रोडिंग एसयूवी है। इसकी वाटर वेडिंग कैपेसिटी 700mm कैपेसिटी और 205mm ग्राउंड क्लीयरेंस है। ये ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है। इस कार की कीमत 15 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

यह भी पढ़ें-

Maruti Suzuki Jimny vs Force Gurkha: प्राइस, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में कौन बेहतर? जानिए डिटेल