Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ola Roadster Vs Oben Rorr: बैटरी, मोटर और कीमत के मामले में किसे खरीदना होगा बेहतर

Ola Electric की ओर से भारतीय बाजार में मिड सेगमेंट की नई इलेक्ट्रिक बाइक Roadster को लॉन्‍च कर दिया गया है। इस बाइक का मुकाबला Oben Rorr से भी होगा। इलेक्ट्रिक सेगमेंट की दोनों बाइक्‍स में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। दोनों में कितनी रेंज मिलती है और इनको किस कीमत पर खरीदा (Ola Roadster Vs Oben Rorr) जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 18 Aug 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
Ola Roadster और Oben Rorr में से कौन सी बाइक है बेहतर। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Ola Electric की ओर से हाल में ही नई बाइक Roadster को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से लाई गई नई बाइक का मुकाबला Oben Rorr के साथ होगा। दोनों इलेक्ट्रिक बाइक्‍स में से किसे खरीदना आपके लिए बेहतर (Ola Roadster Vs Oben Rorr) हो सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

रेंज

Ola Electric की नई बाइक Ola Roadster में 13 KW की मोटर मिलती है। इसके साथ ही बाइक में 3.5 kWh, 4.5 kWh और 6 kWh क्षमती की बैटरी के विकल्‍प मिलते हैं। 6kWh क्षमता वाली बैटरी के साथ बाइक को 248 किलोमीटर की रेंज मिलती है। इसे दो सेकेंड में ही 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकता है और इसकी टॉप स्‍पीड 126 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। वहीं Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक में आठ KW क्षमता की पावर वाली मोटर मिलती है। जिस पर तीन साल की वारंटी भी दी जाती है। इस मोटर से बाइक को सिर्फ तीन सेकेंड में ही 0-40 किलोमीटर की स्‍पीड से चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्‍पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। बाइक में आईपी67 रेटिंग वाली 4.4 kWh क्षमता की बैटरी दी जाती है, जिसे 80 फीसदी चार्ज करने में दो घंटे लगते हैं और इसके बाद बाइक को 187 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Ola Roadster Pro vs UV F77 Mach 2 Recon: बैटरी, मोटर और रेंज के मामले में कौन बेहतर? खरीदने से पहले जान लीजिए

फीचर्स

Ola Roadster में राइडिंग के लिए हाइपर, स्‍पोर्ट्स, नॉर्मल और ईको मोड मिलते हैं। इसमें Move OS5 के साथ 6.8 इंच टीएफटी टचस्‍क्रीन दी जाती है, जिसमें प्रॉक्‍सिमिटी अनलॉक, क्रूज कंट्रोल, पार्टी मोड, टेंपर अलर्ट, AI कृत्रिम असिस्‍टेंट, स्‍मार्टवाच एप, रोड ट्रिप प्‍लानर, आगे और पीछे के पहियों में डिस्‍क ब्रेक, सिंगल चैनल एबीएस, कॉर्नरिंग एबीएस और ब्रेक वायर तकनीक मिलती है। वहीं Oben Rorr में कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जाता है। ड्राइविंग के लिए इसमें ईको, सिटी और हैवोक मोड दिए गए हैं। बाइक में एप कनेक्टिड कई फीचर्स दिए जाते हैं, जिसमें बैटरी का एसओसी, रेंज आदि की जानकारी मिलती है। बाइक में ड्राइवर अलर्ट सिस्‍टम, जियो फेंसिंग थेफ्ट प्रोटेक्‍शन, 200 एमएम ग्राउंड क्लियरेंस, 230 एमएम वाटर वेडिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी बैटरी पर तीन साल या 50 हजार किलोमीटर की वारंटी भी देती है।

कीमत

Ola Electric की ओर से 3.5 kWh वाले वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 1.05 लाख रुपये रखी गई है। इसके 4.5 kWh वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 1.20 लाख और छह kWh वेरिएंट को 1.40 लाख रुपये एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। वहीं Oben Rorr को 1.50 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जाता है।

यह भी पढ़ें- OLA ने दिखाई भविष्‍य के स्‍कूटर-बाइक की झलक, ग्राहकों को मिलेंगे AI, OS5 जैसे अपडेट्स