Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Old car selling Tips: पुरानी कार बेचने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, गाड़ी की मिलेगी मुंह मांगी रकम

जब भी आप कार को सेल करने जाएं तो उसके कागज जरूर रखें। पूरे कागज होने के कारण आपकी डील आराम से हो जाएगा और ये भी चेक कर लें की सभी चालान तो भरा हुआ है।इस बात का जरूर ध्यान रखें कि कार का इंजन अच्छी कंडीशन में हो इसलिए कार की सर्विसिंग समय समय पर करवाते रहना चाहिए।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 02 Dec 2023 08:58 AM (IST)
Hero Image
जब भी आप कार को सेल करने जाएं तो उसके कागज जरूर रखें

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। अगर आप पुरानी कार चलाकर बोर हो गए हैं और इसे बेचकर अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप अपनी पुरानी कार को बेचकर नई कार खरीद सकते हैं। जब लोग नई कार को कुछ समय इस्तेमाल करके बेचते हैं तो उनको कीमत बढ़िया मिल जाती है। लेकिन जब कार पुरानी हो जाती है तो उसको बेचने में कीमत अच्छी नहीं मिलती है। आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप आराम से अपनी पुरानी कार की अच्छी रकम प्राप्त कर सकते हैं। 

सर्विस हिस्ट्री जरूर चेक कराएं 

पुरानी कार को बेचने से पहले इस बात का खास ध्यान रखें कि कार चमक रही हो यानी साफ सुथरी हो। अगर कार के एक्सटीरियर में कोई भी खराबी होगी तो डील कैंसिल भी हो सकती है।आप जिसे भी अपनी कर सेल करना चाहते हैं उसे एक बार सर्विस हिस्ट्री जरूर चेक कराएं। क्योंकि सर्विस रिकॉर्ड होना बेहद जरूरी होता है ।

अच्छी कंडीशन में हो इंजन

इस बात का जरूर ध्यान रखें कि कार का इंजन अच्छी कंडीशन में हो इसलिए कार की सर्विसिंग समय समय पर करवाते रहना चाहिए। अगर इंजन में कोई खराबी होगी तो डील में दिक्कत आ सकती है और इंजन सबसे अहम भूमिका निभाता है।

पेपर वर्क हो पूरा

जब भी आप कार को सेल करने जाएं तो उसके कागज जरूर रखें। पूरे कागज होने के कारण आपकी डील आराम से हो जाएगा और ये भी चेक कर लें की सभी चालान तो भरा हुआ है। ऐसे में आप अपनी कार के लिए अच्छी कीमत मांग सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

Hyundai भारतीय बाजार में अगले साल लॉन्च करेगी ये जबरदस्त SUVs, यहां चेक करें लिस्ट

Honda अगले साल भारत में लॉन्च करेगी अपना सबसे पहला Electric 2-Wheeler, जानिए कंपनी का फ्यूचर प्लान