Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Safest Car In India: मार्केट में मौजूद हैं ये 10 सबसे सुरक्षित कारें, खरीदने से पहले यहां देखें लिस्ट

आज हम आपके लिए भारतीय बाजार में मौजूद सेफ कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इसमें कौन -कौन सी कारें शामिल है।भारतीय बाजार में मौजूद इस कार की कीमत 11.61 लाख रुपये है। इस कार को सेफ्टी में Global NCAP ने 5 स्टार रेटिंग मिली है।आपको बता दें Skoda Kushaq को भी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 27 Aug 2023 06:47 PM (IST)
Hero Image
Safest Car In India : मार्केट में मौजूद हैं ये 10 सबसे सुरक्षित कारें

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारत में अब सुरक्षित कारों की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। कोई भी अपने लिए एक नई कार लेने जाता है तो अब सब सबसे पहले कार की सेफ्टी रेटिंग के बारे में पूछते हैं कि कार कितनी सेफ है। सरकार भी कार सेफ्टी को लेकर काफी सतर्क हो चुकी है। अगर आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए भारतीय बाजार में मौजूद सेफ कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इसमें कौन -कौन सी कारें शामिल है।

Volkswagen Virtus

Volkswagen Virtus  को सेफ्टी के मामले में Global NCAP  ने 5 स्टार रेटिंग मिली है। ये प्रीमियम मिड साइज सेडान है। भारतीय बाजार में इस कार की शुरुआती कीमत 11.47 लाख रुपये है।

Skoda Slavia

Skoda Slavia कार को सेफ्टी के मामले Global NCAP ने 5 स्टार रेटिंग मिली है। ये भी एक मिड साइज सेडान है। इस कार की शुरुआती कीमत 11.39 लाख रुपये है।

Volkswagen Taigun

भारतीय बाजार में मौजूद इस कार की कीमत 11.61 लाख रुपये है। इस कार को सेफ्टी में Global NCAP ने 5 स्टार रेटिंग मिली है।

Skoda Kushaq

आपको बता दें, Skoda Kushaq को भी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। Taigun की तरह ही यह कॉम्पैक्ट एसयूवी है। वहीं ये दोनों कारें एक ही प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इस कार की शुरुआती कीमत 11.59 लाख रुपये है।

Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio-N काफी दमदार और पॉपुलर एसयूवी है। इसे बीते साल ही लॉन्च किया गया था। इस कार को सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग दी गई है। इस कार की शुरुआती कीमत 13 लाख रुपये है।

अन्य 5 सेफ कारें

इसके अलावा भारतीय बाजार में 5 अन्य सेफ कारें मौजूद है। आपको बता दें, इसमें  XUV300 और Mahindra XUV700 भी है। दोनों को Global NCAP ने 5 स्टार रेटिंग दी है। इसके साथ ही टाटा की तीन कारें भी है।  Punch, Altroz और Nexon भी इस लिस्ट में शामिल है। इन्हें भी Global NCAP ने 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। इसके साथ ही टाटा पंच भी इस लिस्ट में शामिल है। इस कार की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू है।