Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Safest Car under 10 lakh: इन सस्ती कारों में मिलती है सुरक्षा की फुल गारंटी, कीमत 10 लाख से कम

Safest Car under 10 lakh अगर आप अपने लिए एक नई सेफ कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए किफायती और सेफ्टी फीचर्स से लैस कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।टाटा टियागो भारत में सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है। इसे ग्लोबल एनसीएपी से 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। Tata Punch को सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 06 Aug 2023 06:56 PM (IST)
Hero Image
Safest Car under 10 lakh: इन सस्ती कारों में मिलती है सुरक्षा की फुल गारंटी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Safest Car under 10 lakh: भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार कारें मौजूद है। इस समय देश में कई सेफ कारें मौजूद है। टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी स्वदेशी कंपनी के अलावा फॉक्सवैगन और स्कोडा जैसी कंपनियां भी इस लिस्ट में टॉप पर है। अगर आप अपने लिए एक नई सेफ्टी फीचर्स से लैस कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए किफायती और सेफ्टी फीचर्स से लैस कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Tata Tiago

टाटा टियागो भारत में सुरक्षित हैचबैक कार है। इसे ग्लोबल एनसीएपी से 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। जिसके कारण लोग इस कार को खरीदना पसंद करते हैं। इस कार की कीमत 5.60 लाख रुपये है।

Tata Punch

इस कार को सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। सेफ्टी के मामले में इस कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX एंकर मिलता है।

Renault Triber

फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी की सबसे सफल उत्पाद में से एक है। ये एमपीवी अपने सेगमेंट में सबसे सस्ती कार है। इस कार को सेफ्टी रेटिंग में 4 स्टार मिला है। जिसके कारण इसे भारत में सबसे सुरक्षित कार में से एक माना गया है। इस कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Tata Nexon

भारत में ये सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक है। ये काफी लोकप्रिय भी है। पेट्रोल , डीजल और इलेक्ट्रिक ऑप्शन में आती है। इसे सेफ्टी मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है। नेक्सन एसयूवी के बेस वेरिएंट में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं। इसकी कीमत 7.80 लाख रुपये है।