Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Safest Cars for Children: बच्चों के लिए सेफ हैं ये टॉप- 5 कार, चाइल्ड सेफ्टी के साथ मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

सूची में पहली कार हाल ही में लॉन्च हुई टाटा हैरियर है। हैरियर ने बच्चों की सुरक्षा के लिए 49 में से 42 अंक हासिल कर 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। वहीं स्लाविया ने बच्चों की सुरक्षा के लिए 49 में से 42 अंक हासिल कर 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। आइए इन कारों के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 14 Nov 2023 10:10 AM (IST)
Hero Image
आइए, बच्चों के लिए टॉप-5 सेफेस्ट कारों के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। आज children's day है और इस विशेष दिन हम आपके लिए देश की 5 उन कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपके बच्चों के लिए सबसे सेफ होने वाली हैं। हमारी इस लिस्ट में Tata Harrier से लेकर Skoda Kushaq जैसी कारें शामिल हैं। आइए, जान लेते हैं कि ये 5-स्टार सेफ्टिंग रेटिंग वाली कार आपके बच्चों के लिए कितनी सुरक्षित हैं। 

Tata Harrier

सूची में पहली कार हाल ही में लॉन्च हुई टाटा हैरियर है। हैरियर ने बच्चों की सुरक्षा के लिए 49 में से 42 अंक हासिल कर 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। हैरियर 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन द्वारा संचालित है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल या टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है।

Tata Safari

सूची में टाटा की एक और कार सफारी है। सफारी ने भी बच्चों की सुरक्षा के लिए 49 में से 42 अंक हासिल कर 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। हैरियर 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन द्वारा संचालित है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल या टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- ये हैं देश की सबसे महंगी EVs, लिस्ट में Mercedes से लेकर Porsche तक का नाम शामिल

Skoda Slavia

लिस्ट में अगली कार स्कोडा स्लाविया है। स्लाविया ने बच्चों की सुरक्षा के लिए 49 में से 42 अंक हासिल कर 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। स्कोडा स्लाविया को दो इंजन विकल्प मिलते हैं। इसमें एक 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है।

Volkswagen Virtus

सूची में अगली कार वोक्सवैगन वर्टस है। वर्टस ने भी बच्चों की सुरक्षा के लिए 49 में से 42 अंक हासिल कर 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। VW Virtus को दो इंजन विकल्प मिलते हैं। इसमें एक 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है।

Skoda Kushaq

सूची में अगली कार स्कोडा कुशाक है। कुशाक ने 42 अंकों के साथ बच्चों की सुरक्षा में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की है। कुशाक को दो इंजन विकल्प मिलते हैं। इसमें एक 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है। ​

यह भी पढ़ें- children's day 2023: बच्चे को YouTube देने से पहले जरूर करें ये काम, इन तीन सेटिंग को भूलकर भी न करें नजरअंदाज