Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Safest Sedan Under 10 lakh: 10 लाख से कम में शानदार फीचर्स के साथ आती हैं ये सेडान, Tata और Honda लिस्ट में शामिल

Safest sedan कारों की लिस्ट में टाटा की तरफ से पेश की जाने वाली टाटा टिगोर का नाम शामिल है। इसको 4 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग प्रदान की गई है। होंडा की इस गाड़ी को भी सेफ्टी मानकों पर 4 स्टार ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग मिली हुई है। इसके 4th जेन मैनुअल वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये से कम है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Mon, 22 Jan 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
10 लाख से कम में आने वाली Safest sedan

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। सेडान बॉडी टाइप के साथ आने वाली गाड़ियों की लोकप्रियता अलग स्तर की है। इनका कस्टमर बेस भी अलग है। सेगमेंट हर तमाम गाड़ियां लॉन्च की जाती हैं और इन्हें ग्राहकों के द्वारा खूब प्यार भी दिया जाता है। यहां कुछ ऐसी सेडान लेकर आए हैं। जो सेफ्टी के मामले में अच्छी हैं और इनकी कीमत भी 10 लाख रुपये के नीचे हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Tata Tigor

सेफेस्ट सेडान कारों की लिस्ट में टाटा की तरफ से पेश की जाने वाली टाटा टिगोर का नाम शामिल है। इसको 4 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग प्रदान की गई है। GNCAP क्रैश टेस्ट में इस गाड़ी ने 2.52/17 एडल्ट सेफ्टी और चाइल्ड सेफ्टी के तौर पर इसने 34.15/49 अंक हासिल किए हैं। इसकी कीमत भी 10 लाख रुपये से कम आती है।

Honda City 4th Gen

होंडा की इस गाड़ी को भी सेफ्टी मानकों पर 4 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग मिली हुई है। इसके 4th जेन मैनुअल वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये से कम है। इसे एडल्ट सेफ्टी के लिए 17 में से 12.03 अंक दिए गए हैं और चाइल्ड सेफ्टी के पैमाने पर 49 में से 38.27 अंक दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- Mahindra XUV.e8: लॉन्च से पहले दिखी महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार की झलक, जानिए किन खूबियों के साथ होगी एंट्री

Honda Amaze

सेफेस्ट सेडान के मामले में होंडा की एक और गाड़ी आती है जो कि होंडा अमेज है। इसे ऑलओवर सेफ्टी रेटिंग 5 में से 4 दी गई है। इसमें जो इंजन दिया जाता है वह 88.50 bhp की शक्ति और 145 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। गाड़ी में ऑटोमेटिक सीवीटी ट्रांसमिशन दिया गया है।

ये भी पढ़ें- सर्दियों में इलेक्ट्रिक वाहनों से अधिक रेंज प्राप्त करने के लिए अपनाएं ये तरीके, मुश्किल में होगा बहुत फायदा