Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget Sedan cars: शानदार लुक और माइलेज से लैस हैं ये सेडान गाड़ियां, 10 लाख रुपये से कम है कीमत

Budget Sedan cars अगर आप अपने लिए एक नई सेडान कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपका बजट 10 लाख रुपये का है तो आज हम आपके लिए सेडान कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। भारतीय बाजार में इस कर की मांग सबसे अधिक रहती है यह कार पेट्रोल इंजन के साथ आती है। इसमें कुल दो वेरिएंट आती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 05 Oct 2023 10:46 AM (IST)
Hero Image
Budget Sedan cars: सेडान कारों की लिस्ट, कीमत 10 लाख रुपये

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अब जल्दी कुछ दिनों के अंदर त्योहारी सीजन आने वाला है इस त्योहारी सीजन पर अगर आप अपने लिए एक नई सेडान कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपका बजट 10 लाख रुपये तक का है तो आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है । आज हम आपको कुछ ऐसी शानदार सेडान कारों के  बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में भी फिट बैठेगी चलिए देखते हैं इनमें क्या कुछ खास है।

Maruti Dzire

यह देश की सबसे अधिक बिकने वाली सेडान कार है। ये पेट्रोल और सीएनजी दोनों ऑप्शन में आती है। ये सीएनजी में 31.12 किलोमीटर प्रति किलो तक का माइलेज देती है।।इस कार में फीचर्स के तौर पर रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्यूल एयरबैग, एंटी थेफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, स्पीड अलर्ट, एबीएस और ईबीडी, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर मिलता है।  इस कार की कीमत 6.24 लाख रुपये से 9.17 लाख रुपये के बीच है।

Maruti ciaz

Maruti की इस सेडान कार को सबसे अधिक कंफर्ट के लिए जाना जाता है। इस कार में सिग्मा, डेल्टा, जेटा वेरिएंट मिलता है। इस कार की कीमत 10 लाख रुपये है। डेल्टा की कीमत 9.63 लाख रुपये है और जेटा वेरिएंट की एक्स शोरूम की कीमत 9.99 लाख रुपये है।

Tata tigor

ये कार पेट्रोल, सीएनजी, इलेक्ट्रिक ऑप्शन में आती है। इस कार के सीएनजी टैंक के साथ 35 लीटर का पेट्रोल टैंक भी मिलता है। इस कार में फीचर्स के तौर पर पंचर रिपेयर किट, एबीएस और ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, ड्यूल एयरबैग, स्पीड ऑटो डोर लॉक, पंचर रिपेयर किट, एबीएस मिलता है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से 7.39 लाख रुपये के बीच है।

Honda Aura

भारतीय बाजार में एक कर एक कॉम्पैक्ट सेडान है जो सीएनजी डीजल पेट्रोल तीनों वर्जन में आती है इस कर में कुल 11 वेरिएंट आते हैं इसमें फीचर के तौर पर चाइल्ड सीट एंकर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर, सेंटर लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस,ईबीडी, स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। इस कार की कीमत 6.08 लाख रुपये से 9.50 लाख रुपये के बीच है।

Hyundai Verna

भारतीय बाजार में इस कर की मांग सबसे अधिक रहती है यह कार पेट्रोल इंजन के साथ आती है। इसमें कुल दो वेरिएंट आती है। फीचर्स के तौर पर इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर, डे नाइट मिरर, इमोबिलाइजर, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स, सेंट्रल लॉकिंग, इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक ,ड्यूल एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, एबीएस और ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर मिलता है।

Honda amaze

ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आती है। इस कार में फीचर्स के तौर पर एबीएस और ईबीडी, स्पीड अलर्ट, इमोबिलाइजर रियर पार्किंग सेंसर, डिफॉगर, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर,सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स, एयरबैग, इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक मिलता है। इस कार की कीमत 6.62 लाख रुपये से 9.01 लाख रुपये के बीच है।

यह भी पढ़ें-

2025 तक Hyundai India अपने सभी मॉडलों में ऑफर करेगी ADAS और कनेक्टिविटी फीचर्स