Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda ला रहा इलेक्ट्रिक SUV, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें क्या होंगे फीचर्स

Skoda Elroq स्कॉडा अपनी एक एक इलेक्ट्रिक कार SUV को जल्द ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर सकती है। दरअसल हाल ही में स्कोडा एलरोक इलेक्ट्रिक SUV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया। जिसे देखने के बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि यह कार 2027 तक भारत में लॉन्च हो सकती है जिसमें कई एडवांस फीचर्स हो सकते हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Thu, 27 Jun 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Skoda Elroq टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। साल 2023 में स्कोडा मे अपनी एक इलेक्ट्रिक कार SUV एलरोक को कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया था। इस कार को अब टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस कार में स्प्लिट हेडलैंप, फॉक्स ग्रिल और वर्टिकल एयर कर्टेन जैसे प्रोटोटाइप फीचर्स देखने के लिए मिल सकते हैं। आइए जानते हैं कि इसमें और कौन से फीचर्स हो सकते हैं।

Skoda Elroq का ऐसा होगा इंटीरियर

कार के लुक की बात करें तो यह बेहतरीन व्हील आर्च और शार्प रेक्ड विंडस्क्रीन के साथ आ सकते हैं। इसके साथ ही इसके पीछे की तरफ सिग्नेचर स्कोडा टेललैंप देखने के लिए मिल सकता है। इसके साथ ही इसके इंटीरियर में आपको डुअल डिजिटल स्क्रीन और मिनिमलिस्टिक केबिन देखने के लिए मिल सकता है. जो पिछले साल पेश किए गए कॉन्सेप्ट कार जैसा होगा।

यह भी पढ़ें- सीख रहे हैं कार चलाना, इन ट्रैफिक नियमों का जरूर करें पालन

कार में 62kWh बैटरी पैक मिलेगा

स्कोडा एलरोक की लम्बाई करीब 4.5 मीटर हो सकती है, आकार में कुशाक से लंबी है। कहा जा रहा है कि यह MEB प्लेटफॉर्म पर रन करेगी। इसके आने वाले वेरिएंट जैसे एन्याक और सुपर्ब EV इससे ज्दाया महंगी हो सकती है। इस कार में 62kWh बैटरी पैक के साथ-साथ 177bhp के आसपास डेवलेप होने वाली रियर-माउंटेड मोटर होने की संभावना है। इस इलेक्ट्रिक कार SUV के ड्राइविंग रेंज की बात करें तो इसे फुल चार्ज करने के बाद करीब 480 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है।

भारत में 2027 तक लॉन्च हो सकती है लॉन्च

इस की टेस्टिंग के दौरान स्पॉट होने के बाद इसे भारत में 2027 तक लॉन्च होने की उम्मीद है। इस इलेक्ट्रिक कार की भारत में कीमत 22 से 25 लाख के बीच हो सकती है। वहीं, अगर स्कोडा एलरोक भारत में लॉन्च होती है, तो इसकी टक्कर मारुति eVX, टोयोटा अर्बन स्पोर्ट, होंडा एलिवेट ईवी, हुंडई क्रेटा ईवी, किआ कैरेंस ईवी और महिंद्रा और टाटा के मॉडल्स के साथ हो सकती है।

यह भी पढ़ें- चलाना सीख रहे हैं बाइक या स्कूटर, तो इन सेफ्टी टिप्स का कारें पालन