Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहुत खास है स्कोडा कुशाक का एनिवर्सरी एडिशन, जानिए क्या है इसकी वजह

कुशाक एनिवर्सरी एडिशन कार में इंजन को काफी अपडेट किया गया है। इसका पावरट्रेन भी इसके बेस मॉडल के समान ही है। एनिवर्सरी एडिशन में आपको 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है जो इसे खास बनाता है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Sat, 10 Dec 2022 03:46 PM (IST)
Hero Image
The anniversary edition of Skoda Kushaq is very special, know the reason behind it

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि स्कोडा कुशाक अपने सीएनजी वैरिएंट पर तेजी काम कर रहा है, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी की तरफ से ऐसा कोई दावा नहीं किया गया है। हाल ही ग्लोबल एनकैप ने इस गाड़ी को सुरक्षा के लिहाज से 5 स्टार रेटिंग दी है। 

भारतीय बाजार में Skoda Kushaq अपनी मजबूत पकड़ बना चुकी है। आपको बता दें कि स्कोडा ने एक बिल्कुल नई एसयूवी को भी विकसित किया है। वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा (Skoda) ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड साइज एसयूवी कुशाक के एक साल पूरे होने की खुशी में इसके एनिवर्सरी एडिशन को भी लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि कुशाक को पिछले साल जून में लॉन्च किया गया था और तब से इस एसयूवी ने बिक्री के कई नए रिकॉर्ड बनाएं।

एनिवर्सरी एडिशन को कुशाक के 1. 0 लीटर वाले स्टाइल ट्रिम और 1.5 लीटर वाले ट्रिम के साथ लाया गया है। वहीं, इसे एनिवर्सरी फील देने के लिए बहुत से फीचर्स को इसमें जोड़ा गया है।

कैसी दिखती है एनिवर्सरी एडिशन

Kushaq Anniversary Edition को बाकी मॉडल से अलग लुक देने के लिए इसमें सी-पिलर और स्टीयरिंग व्हील पर नया बैज मिलता है, जिस पर 'एनिवर्सरी एडिशन' लिखा है। इसके अलावा अपडेट्स के रूप में नए डोर-एज प्रोटेक्टर्स, नई कंट्रास्ट स्टिचिंग को जोड़ा गया है। इसके फ्रंट बंपर, सनरूफ और 17-इंच अलॉय व्हील्स पर फॉक्स डिफ्यूजर एलिमेंट को पहले की तरह ही बरकरार रखा गया है।

यह भी पढ़ें

यूं ही दिलों पर राज नहीं करतीं महिंद्रा की ये गाड़ियां, कुछ तो खास है इनकी SUVs में

अगर आपके स्कूटर में है Lithium Ion बैटरी तो जरूरी है ये सावधानी, जरा-सी चूक से लग सकती है आग