Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Car Waiting Period: टाटा की इस कार को खरीदने के लिए शोरूम में लगी भीड़, इतना लंबा है वेटिंग पीरियड

Tata Car Waiting Period अल्ट्रोज के पेट्रोलडीजल और सीएनजी पर वेटिंग पीरियड हाई है।टाटा ने अपनी न्यू अल्ट्रोज iCNG को इसी साल मई में लॉन्च किया था। इसे CNG के 6 वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस कार में भरपूर बूट स्पेस मिलेगा। वहीं स्पेयर व्हील (स्टेपनी) को कार के नीचे की तरफ शिफ्ट कर दिया गया है। ये देश की पहली दो सिलेंडर वाली CNG कार भी है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 14 Oct 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
देश की पहली दो सिलेंडर वाली CNG कार भी है

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टाटा सबसे अधिक गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। अभी के समय में टाटा की प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज की डिमांड अधिक है। इस कार का मुकाबला मारुति बलेनो हैचबैक और टोयोटा ग्लैंजा से है। सितंबर में इस कार की कुल 6,684 यूनिट्स सेल हुई थी।

अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इंतजार करना पड़ेगा। अल्ट्रोज के पेट्रोल,डीजल और सीएनजी पर वेटिंग पीरियड हाई है। पेट्रोल के लिए  4 सप्ताह  का इंतजार करना होगा और डीजल के लिए 6 सप्ताह का इंतजार करना होगा लेकिन सीएनजी पर कोई वेटिंग पीरियड नहीं है। इस कार की शुरुआती कीमत 659,900 रुपये है।

न्यू अल्ट्रोज iCNG

टाटा ने अपनी न्यू अल्ट्रोज iCNG को इसी साल मई में लॉन्च किया था। इसे CNG के 6 वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.56 लाख है। ये देश की पहली दो सिलेंडर वाली CNG कार भी है। साथ ही, इन सिलेंडर को बूट स्पेस की ट्रे के नीचे शिफ्ट किया गया है। यानी इस कार में भरपूर बूट स्पेस मिलेगा। वहीं, स्पेयर व्हील (स्टेपनी) को कार के नीचे की तरफ शिफ्ट कर दिया गया है। इसे XE, XM+, XM+ (S), XZ, XZ+ (S) और XZ+O (S) वेरिएंट में खरीद पाएंगे। इसका CNG वेरिएंट में 26Km/l का माइलेज मिलता है।

सेफ्टी फीचर्स

आपको बता दें, कि इस कार को ALFA आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसे सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली है। ये कार कुल 6 वेरिएंट में आती है। इसके साथ ही कंपनी 3 साल या 1 लाख किमी की वारंटी भी दे रही है।  

 इंजन और फीचर्स

इस कार के सीएनजी में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 73.5 PS पर 6000 rpm का पावर और 103 Nm पर 3500 rpm का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें 16-इंच के मिक्स्ड मेटल के एलॉय व्हील्स भी मिलते हैं। इसके साथ ही इसमें वॉयस-असिस्टेंट इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर और एयर प्यूरिफायर,एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें-

Cars Under 15 Lakh: कार खरीदने का प्लान? तो 15 लाख रुपये की कीमत में आती हैं ये गाड़ियां, यहां पढ़ें लिस्ट

शानदार लुक और दमदार माइलेज के साथ आती हैं ये हाइब्रिड कारें, GRAND VITARA से लेकर TOYOTA HYRYDER तक शामिल