Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले से कितनी बदल गई Tata की nexon, नए इंजन, फीचर्स, स्टाइल में कितना अंतर..यहां पढ़ें बदलाव

Tata Nexon Facelift vs Old कंपनी ने टर्बो पेट्रोल और डीजल को इस कार में बरकरार रखा है। बात स्टाइल की करें तो Nexon अब ज्यादा स्पोर्टी लुक के साथ आती है। जिसके कारण बड़े फ्रंट एंड में स्प्लिट हेडलैंप सेटअप भी दिया गया है। इस कार में ग्रिल और डीआरएल के साथ-साथ बम्पर का डिजाइन भी अलग है।इस कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी बड़े बदलाव किए गए हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 14 Sep 2023 03:17 PM (IST)
Hero Image
पहले से कितनी बदल गई Tata की nexon, नए इंजन, फीचर्स, स्टाइल में कितना अंतर

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Tata Nexon Facelift vs Old: भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स ने हाल के दिनों में अपनी नई Nexon से पर्दा हटा दिया है। आपको बता दे यह जनरेशन में बदलाव के साथ-साथ एक बहुत बड़ा चेंज भी है। आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं की मौजूदा tata Nexon से कितनी अलग है नई Nexon facelift 2023।

स्टाइल

बात स्टाइल की करें Nexon अब ज्यादा स्पोर्टी लुक के साथ आती है। जिसके कारण बड़े फ्रंट एंड में स्प्लिट हेडलैंप सेटअप भी दिया गया है। इस कार में ग्रिल और डीआरएल के साथ-साथ बम्पर का डिजाइन भी अलग है। लेकिन इसके साइड व्यू में कोई भी चेंज नहीं किया गया है। इस कार में 16 इंच के नए अलॉय व्हील मिलते हैं। जिसके कारण इसका लुक बढ़िया दिखता है। जो काफी पतला होने के साथ चौड़ा भी दिखता है।

इंटीरियर

इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें काफी बड़ा बदलाव देखने को मिलता है नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक इंटीरियर को नया लुक भी दिया गया है। जिसमें स्टेरिंग व्हील, टच कंट्रोल नया डैशबोर्ड भी शामिल है। अगर मौजूदा नेक्सन की बात करें तो इसमें बड़ा टच स्क्रीन है लेकिन केबिन में सिर्फ सिंपल और मॉडर्न लुक के साथ ही था।इसमें नया इंटीरियर कलर और नया गियर लीवर भी मिलता है। इस कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी बड़े बदलाव किए गए हैं इसमें नेविगेशन व्यू को डायल पर भी एक्सटेंड किया जा सकता है।

फीचर्स

जैसा कि आपको पहले ही बता चुके हैं वाहन निर्माता कंपनी इस कर में कई बड़े बदलाव करने वाली है तो टाटा ने अपने राइवल्स को टक्कर देने के लिए इसमें काफी कुछ बदलाव किए है। जैसे एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री व्यू कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर और एक ब्लाइंड व्यू मॉनिटर , 6 एयरबैग, 9 स्पीकर वाला जेबीएल ऑडियो सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ ये काफी नई और दमदार दिखती है।

इंजन

आपको बता दें कंपनी ने टर्बो पेट्रोल और डीजल को इस कार में बरकरार रखा है। लेकिन इस कार में सबसे बड़ा बदलाव टर्बो पेट्रोल पैडल शिफ्टर्स के साथ 7 स्पीड डीसीटी को जोड़कर ही किया गया है।