Move to Jagran APP

Tata Punch EMI: केवल 2 लाख रुपये Down Payment में Tata Punch लाएं घर, EMI भी रहेगी 8000 से कम

Tata Punch Finance Details हम यहां पर आपको 2 लाख रुपये के डाउन पेमेंट में TATA PUNCH को आप किस तरह से घर ला सकते हैं इसके बारे में बता रहे हैं। साथ ही बता रहे हैं कि जब आप इस कार के लिए दो लाख रुपये डाउन पेमेंट देंगे तो आपको फिर कितना लोन लेना पड़ेगा और हर महिने किस्त यानी EMI कितनी देनी पड़ेगी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 27 Jul 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
TATA PUNCH को 2 लाख रुपये के डाउन पेमेंट में खरीदने की पूरी डिटेल।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की पंच को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। वहीं, अब यह कार सबसे सेफ कार हो गई है। इसे Euro NCAP टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। जिसके बाद से ही तो करीब यह सभी की पहली पंसद बन गई है। हम यहां पर बता रहे हैं कि आप इस कार को 2 लाख रुपये के डाउन पेमेंट खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए आपको कितना लोन लेना पड़ेगा और हर महीने कितनी किस्त देनी पड़ेगी। आइए विस्तार में इसके बारे में जानते हैं।

Tata Punch Pure की कितनी है ऑन-रोड कीमत

यह गाड़ी टाटा की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वाहन बन गई है। Punch की सबसे सस्ती वेरिएंट Pure की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 6,12,900 रुपये है। इसे जब आप खरीदने जाते हैं तो आपको 42,903 रुपये RTO और 35,311 रुपये इंश्‍योरेंस के रूप में देने होंगे। जिसके बाद Tata Punch की ऑन-रोड कीमत 6,91,114 रुपये पहुंच जाती है।

यह भी पढ़ें- एक लाख रुपये Down Payment में Maruti Alto K10 लाएं घर, हर महीने इतनी देनी होगी EMI

Tata Punch Pure के लिए कितनी देनी पड़ेगी EMI

जब आप इस कार को खरीदने जाएंगे तो बैंक की तरफ से एक्स-शोरूम कीमत पर फाइनेंस किया जाएगा। अगर आप इसे 2 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको 4,91,114 रुपये का लोन लेना पड़ेगा। अगर यह लोन आपको सात साल के लिए 9% इंट्रेस्ट रेट पर मिलता है तो फिर आपको हर महीने 7,902 रुपये EMI के रूप में देना पड़ेगा। इस हिसाब से आपको इन सात वर्षों में कुल 1,72,618 रुपये ब्याज के रूप में देना पड़ेगा।

Tata Punch Pure के फीचर्स

  • कीमत- इसकी बेस वेरिएंट एक्स-शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 10.20 लाख रुपये है।
  • इंजन- इसमें 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 86PS की पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।
  • माइलेज- इसका माइलेज 20.09kmpl तक है।
  • अन्य फीचर्स- टाटा पंच में 6 एयरबैग, ABS, EBD, TPMS, रिवर्सिंग कैमरा, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, 5 स्टार ग्लोबल NCAP सुरक्षा रेटिंग, फ्लैगशिप में सनरूफ, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7-इंच टच स्क्रीन और कूल्ड ग्लोवबॉक्स जैसी फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Renault Kwid के बेस वेरिएंट को सिर्फ 3661 रुपये की EMI पर ले आएं घर, देनी होगी तीन लाख रुपये की Down payment