Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

6 एयरबैग के साथ आती हैं ये अफोर्डेबल SUVs, लिस्ट में Skoda Kushaq से लेकर Maruti Suzuki Fronx तक शामिल

अगर आपका बजट कम है तो 10.5 लाख रुपये से कम की कीमत में 6 एयरबैग के साथ आने वाली एसयूवी को खरीद सकते हैं। वो भी सस्ती और सेफ चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन -कौन सी कार शामिल है।Hyundai Venue के फेसलिफ्ट वर्जन को इस साल लॉन्च किया गया है। इस कार में आपको 6 एयरबैग मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 26 Aug 2023 07:24 PM (IST)
Hero Image
6 एयरबैग के साथ आती हैं ये अफोर्डेबल SUVs

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। आज के समय में कोई भी अपने लिए एक नई कार खरीदने जाता है तो सबसे पहले कार की सेफ्टी देखते हैं। अगर आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए 6 एयरबैग से लैस एसयूवी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। अगर आपका बजट कम है तो 10.5 लाख रुपये से कम की कीमत में 6 एयरबैग के साथ आने वाली एसयूवी को खरीद सकते हैं। वो भी सस्ती और सेफ, चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन -कौन सी कार शामिल है।

Maruti Suzuki Fronx

भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Fronx कार 6 एयरबैग के साथ आती है। ये एक क्रासओवर वर्जन के तौर पर आती है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में 6 एयरबैग मिलता है। इस कार के जेटा 1L वेरिएंट की  कीमत 10.55 लाख रुपये है। वहीं इसकी एक्स -शोरुम कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai Venue

Hyundai Venue के फेसलिफ्ट वर्जन को इस साल लॉन्च किया गया है। इस कार में आपको 6 एयरबैग मिलता है। इसका टॉप वेरिएंट रेजं 6 एयरबैग के साथ आती है। इस कार की एक्स -शोरुम कीमत 7.71 लाख रुपये से लेकर 13.13 लाख रुपये तक है।

Kia Seltos

भारतीय बाजार में Kia Seltos 6 एयरबैग के साथ आती है। इस कार के सभी वेरिएंट्स में सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।  साउथ कोरियन ऑटो कंपनी सेल्टोस के जरिए बढ़िया बिक्री करती है।  इस कार को लुक के कारण अधिक पसंद किया जाता है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.89 लाख रुपये से शुरू है।

Skoda Kushaq

यूरोपियन वाहन निर्माता  कंपनी Skoda  भी सबसे सुरक्षित कार बनाने के लिए मशहूर है। आपको बता दें, स्कोडा कुशाक एसयूवी को GNCAP 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल हुई है। इस कार में आपको 6 एयरबैग मिलेंगे। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.59 लाख रुपये से 19.19 लाख रुपये तक है।