Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Zombie Apocalypse में ये कारें आपको रखेंगी सुरक्षित, फीचर्स से लेकर लुक तक सबकुछ है दमदार

हम यहां पर आपको ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं जो आपको Zombie Apocalypse आने पर पूरी तरह से सुरक्षित रखेंगी। इतना ही नहीं अगर ज़ॉम्बी एपोकलिप्स जैसे दूसरी भी समस्याएं आती है तो भी आप इसमें पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे। यह बाहर ही नहीं बल्कि अंदर से भी काफी शानदार है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 24 Aug 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Zombie Apocalypse आपको सेप रखेंगी ये गाड़ियां।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। लगभग सभी ने Zombie से संबंधित कोई न कोई फिल्म देखी होगी। कल्पना कीजिए कि अगर सच में ऐसा हो जाए तो आप क्या करेंगे, जैसा फिल्मों में देखने के लिए मिलता है कि Zombie हर जगह पहुंच जाते हैं, वो चाहे आपका घर हो या फिर ऑफिस। ऐसे में आपको किसी सुरक्षित जगह पर जाने के लिए कौन-सी गाड़ी का इस्तेमाल करना चाहिए। जिसमें आप पूरी तरह से सुरक्षित रहें और सही-सलामत सेफ जगह पर पहुंच जाएं। हम यहां पर आपको ऐसी गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जो आपको Zombie Apocalypse के समय पूरी तरह से सुरक्षित रखेंगी।

Paramount Marauder

यह एक मल्टी-रोल माइन-प्रोटेक्टेड बख्तरबंद गाड़ी है। जिसका इस्तेमाल बॉडर पेट्रोल, नेशनल डिफेंस सहित और भी कई कामों के लिए किया जाता है। इसमें एक डबल-स्किन मोनोकोक हुल है जो क्रू कम्पार्टमेंट के लिए STANAG 4569 लेवल III तक के प्रोजेक्टाइल से सुरक्षा करता है। यह 60% तक की ढाल, 30% की साइड ढलान और 600 मिमी के गढ्ढों को आसानी से पार कर सकता है। इसमें वेपन सिस्टम, कमांड-निगरानी-कंट्रोल सिस्टम और बहुत कुछ शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon CNG में मिलेगा AMT गियरबॉक्स, टर्बो-पेट्रोल सीएनजी तकनीक से होगी लैस

Knight XV

यह पूरी तरह से एक बख्तरबंद लक्जरी एसयूवी है।  इसमें कई तरह के फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें पैसेंजर की सुरक्षा से लेकर दमदार लुक तक शामिल है। इसमें बैलिस्टिक पैनलिंग, बुलेट-रेज़िस्टेंट ग्लास और ऐसे दरवाज़े हैं जो AK-47 की गोलियों का सामना कर सकते हैं। इसमें ऐसे टायर लगाए गए हैं जिसमें गोली लगने के बाद भी 80 किमी तक का सफर तय किया जा सकता है। इसके अलावा यह नाइट विजन कैमरे, छत पर लगी स्पॉटलाइट, स्मोक स्क्रीन और आपातकालीन ऑक्सीजन आपूर्ति से लैस है।

Hummer H1

हमर दुनिया में सबसे तगड़ी गाड़ियां बनाने के लिए जानी जाती है। इसकी एक Hummer H1 आती है,  जो आपके कमर तक के पानी को आसानी से पास कर सकती है। इसमें सेंट्रल टायर इन्फ्लेशन सिस्टम दिया गया है, जो ऑफ-रोडिंग के लिए कम टायर प्रेशर और ऑन-रोड ड्राइविंग के लिए ज़्यादा प्रेशर देती है। इसमें मैन्युअल कन्वर्टिबल टॉप, ABS ट्रैक्शन कंट्रोल और 17" पॉलिश एलुमिनियम व्हील, रन-फ़्लैट टायर के लिए मैग्नीशियम-एल्यूमीनियम मिश्र धातु या रबर इंसर्ट, एक विंच किट और रनिंग बोर्ड दिया गया है। इन सभी फीचर्स के होने से यह आपको Zombie Apocalypse के दौरान आपको काफी सुरक्षित रखेगी।

यह भी पढ़ें- TVS Jupiter 2024 First Ride Review: कैसा है नया जुपिटर, खरीदने का मन बना रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर