Move to Jagran APP

10 लाख रुपये से कम कीमत पर CNG के साथ आती हैं ये चार SUV, Maruti से लेकर Tata तक हैं शामिल

पेट्रोल और डीजल के साथ ही कई कंपनियों की ओर से अपनी कुछ एसयूवी को सीएनजी के विकल्‍प के साथ भी ऑफर किया जाता है। 10 लाख रुपये से कम की कीमत पर CNG के साथ कौन सी SUV भारतीय बाजार में उपलब्‍ध हैं। CNG SUV के कितने वेरिएंट कंपनियों की ओर से उपलब्‍ध करवाए जाते हैं और उनकी कीमत क्‍या है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 27 Oct 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
10 लाख रुपये से कम कीमत पर किन चार सीएनजी एसयूवी को खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पेट्रोल के महंगा होने के साथ ही डीजल कारों पर 10 साल के बाद एनसीआर में बैन के कारण कंपनियों की ओर से CNG ईंधन के साथ कुछ एसयूवी को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको ऐसी तीन SUV की जानकारी दे रहे हैं, जिनको सीएनजी के साथ 10 लाख रुपये से कम कीमत पर Diwali 2024 के मौके पर आसानी से खरीदा जा सकता है।

Maruti Brezza

देश की प्रमुख वाहन निर्माता मारुति की ओर से 10 लाख रुपये से कम कीमत पर Maruti Brezza को CNG के साथ ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी के LXI वेरिएंट को 10 लाख रुपये से कम में खरीदा जा सकता है। मारुति की ओर से इस वेरिएंट को 9.29 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर बिक्री लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है।

यह भी पढ़ें- Diwali 2024 के बाद भारतीय बाजार में लॉन्‍च होने को तैयार चार बेहतरीन कारें और एसयूवी, पढ़ें पूरी खबर

Tata Nexon

टाटा मोटर्स की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में Tata Nexon को CNG के साथ ऑफर किया जाता है। इसे भी 10 लाख रुपये से कम कीमत पर खरीदा जा सकता है। कंपनी की ओर से इसे सीएनजी के साथ Smart (O) वेरिएंट को लाया जाता है। जिसकी एक्‍स शोरूम कीमत नौ लाख रुपये रखी गई है।

Tata Punch

नेक्‍सन के अलावा टाटा की ओर से पंच को भी सीएनजी तकनीक के साथ लाया जाता है। इस एसयूवी को सीएनजी के साथ Pure वेरिएंट से ऑफर किया जाता है। Tata Punch CNG Pure वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 7.23 लाख रुपये है। टाटा पंच सीएनजी के टॉप वेरिएंट को भी 10 लाख रुपये से कम 9.90 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर घर लाया जा सकता है।

Hyundai Exter

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई भी 10 लाख रुपये से कम कीमत में अपनी एसयूवी Exter को सीएनजी के साथ ऑफर करती है। कंपनी की इस एसयूवी के एस वेरिएंट से सीएनजी को लिया जा सकता है। एसयूवी के एस सीएनजी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 8.50 लाख रुपये रखी गई है। इसके टॉप वेरिएंट को भी 9.38 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- इंडिया में हिट लेकिन विदेशों में नहीं है इन 5 कारों की मांग, लिस्‍ट में मारुति से लेकर महिंद्रा तक हैं शामिल