Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

15 लाख में आने वाली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली 5 कारें, लिस्ट में Tata और Mahindra की गाड़ी भी शामिल

हम यहां पर आपको 15 लाख से कम कीमत में आने वाली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं। हमारी लिस्ट में Tata Nexon Volkswagen Virtus Skoda Slavia Hyundai Verna और Mahindra Scorpio N शामिल है। यह सभी चाइल्ड और एडल्ट सेफ्टी के मामले में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। आइए जानते है कि इनकी कीमत कितनी है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Thu, 29 Aug 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
15 लाख में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली 5 कारें।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप 15 लाख रुपये के बजट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। हम यहां पर आपको ऐसी 5 गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जो सेफ्टी के मामले में लाजवाब है। आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन सी कारें हैं और इनकी कीमत कितनी है?

Tata Nexon

टाटा मोटर्स की टाटा नेक्सन की एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये से कम है। यह कार आपको 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है, जिसमें चाइल्ड और एडल्ट सेफ्टी दोनों शामिल है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8 लाख रुये से 15.80 लाख रुपये के बीच है। यह दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है, जो 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन है।

Tata Nexon

Volkswagen Virtus

Volkswagen की इस सेडान को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जिसमें चाइल्ड और एडल्ट सेफ्टी दोनों ही शामिल है। Volkswagen Virtus एक्स-शोरूम कीमत 11.56 लाख रुपये से 19.41 लाख के बीच है। यह दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है, जो 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है।

Volkswagen Virtus

Skoda Slavia

स्कोडा के इस सेडान को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जिसमें एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी दोनों ही शामिल है। Skoda Slavia की एक्स-शोरूम कीमत 10.69 लाख रुपये से 18.69 लाख रुपये तक है। यह भी दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है, जो 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है।

Skoda Slavia

Hyundai Verna

हुंडई की गाड़ी में चाइल्ड और एडल्ट सेफ्टी के लिए 5 स्टार रेटिंग दी गई है। इस सेडान के बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11 लाख रुपये से 17.42 लाख रुपये के बीच में है। यह भी ऊपर बताई नेक्सन, Virtus और Slavia की तरह ही दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है, जो 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन और 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड यूनिट है।

Hyundai Verna

Mahindra Scorpio N

भारतीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की गाड़ियों को लोग काफी पसंद करते हैं। इसकी Scorpio N एडल्ट सेफ्टी में 5 स्टार तो वहीं चाइल्ड सेफ्टी में 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। Mahindra Scorpio N की एक्स-शोरूम कीमत 13.85 लाख रुपये से 24.54 लाख रुपये के बीच है। यह दो इंजन ऑप्शन में आती है, जो 2.2-लीटर डीजल और 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है।

Mahindra Scorpio N