Move to Jagran APP

कम दाम में उठाएं सनरूफ का मजा, ये हैं 10 लाख से कम में आने वाली गाड़ियां

Best Sunroof cars under 10 lakh आज के समय में नई कार खरीदने वाले ग्राहकों के बीच सनरूफ सबसे ज्यादा पसंदीदा फीचर है। पहले यह फीचर केवल मंहगी कारों में ही देखने को मिलता था लेकिन अब यह कम बजट की कारों में भी आने लगा है। हम यहां पर आपको 10 लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली 5 कारों के बारे में बता रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkPublished: Wed, 12 Jun 2024 12:01 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 12:01 PM (IST)
10 लाख रुपये से कम कीमत में सनरूफ वाली टॉप 5 SUV कारें

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। आज के समय में लोग नई कार खरीदने से पहले उसके परफॉर्मेंस और माइलेज के साथ ही बेहतरीन फीचर्स भी चाहने लगे हैं। जिसे देखते हुए कंपनियां भी अपनी कारों में एक से बढ़कर एक नए फीचर्स देने लगे हैं। जिसमें से एक सनरूफ का फीचर भी है, जो हाल के समय में सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ है। इतना ही नहीं लोग ऐसे ही कारों को लेना पसंद कर रहे हैं जिनमें ये हो। कुछ समय पहले सनरूफ का फीचर केवल महंगी कारों में हुआ करता था, लेकिन अब कम बजट की कारों में भी यह देखने को मिल रहा है। हम यहां पर आपको ऐसे ही कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो 10 लाख रुपये के अंदर सनरूफ के साथ आती है।

1. Tata Nexon XM (S)

टाटा मोटर्स कंपनी की यह कार स्मार्ट एस पेट्रोल वैरिएंट में सिंगल पेन इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आती है। यह सब-कॉम्पैक्ट SUV है, जो स्टाइलिश होने के साथ ही बहुत आरामदायक है। Tata Nexon की इस कार की शुरुआती कीमत 9.30 लाख रुपये है। जिसकी वजह से यह सनरुफ क साथ भारत में आने वाली सबस सस्ती SUV कार में से एक बनाती है।

स्पेसिफिकेशन

इंजन: 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल

पावर: 120bhp

टॉर्क: 170Nm

गियरबॉक्स: मैनुअल

यह भी पढ़ें- Hyundai Inster EV की पहली झलक आई सामने, जानिए कितनी खास होगी ये Micro SUV

2. Mahindra XUV300 W6

महिंद्रा की यह कार एक सब-कॉम्पैक्ट SUV है। यह महिंद्रा के कई आधुनिक और सुरक्षा सुविधाओं से लैस वाहनों में से एक है, जो समरूफ के साथ आती है। हैवी दिखने वाली यह कार कई आरामदायक फीचर्स के साथ आती है। इस कार की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है।

स्पेसिफिकेशन

इंजन: 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल

पावर: 109bhp

टॉर्क: 200Nm

गियरबॉक्स: मैनुअल

3. Kia Sonet HTX+

हमारी इस लिस्ट में अगला नंबर Kia की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet HTX+ है, जो प्रीमियम डिजाइन के साथ आती है। इसका पेंट काफी क्लासी है जिसकी वजह से काफी शानदार लुक देती है। कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। Kia Sonet HTX+ की शुरुआती कीमत 9.40 लाख रुपये है।

स्पेसिफिकेशन

इंजन: 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल

पावर: 109bhp

टॉर्क: 200Nm

गियरबॉक्स: मैनुअल

यह भी पढ़ें- गाड़ी से घूमने की कर रहे हैं तैयारी, तो जानें State Highway, National Highway और Expressway में क्‍या होता है अंतर

4. MG Astor

MG Astor एक कॉम्पैक्ट SUV है, जो कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है। इसमें आने वाला 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन 110 PS की पॉवर जेनरेट करता है। इसमें आपको एआई असिस्टेंट और 14 ऑटोनोमस लेवल 2 मिलेगा। एडवांस ड्राइवर-असिस्टेंट सिस्टम के साथ ही इसमें प्रीमियम इंटीरियर और पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगा। इस कार की शुरुआती कीमत 9.98 लाख रुपये है।

स्पेसिफिकेशन

इंजन: 1.3 लीटर टर्बोपेट्रोल इंजन

पावर: 108bhp

टॉर्क: 144Nm

गियरबॉक्स: मैनुअल

Citroen C3 Aircross

यह कार तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल प्योरटेक इंजन के साथ आती है। जो कि 109 bhp हॉर्सपॉवर और 205Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 17.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है. यह 5+2 सीटिंग लेआउट के साथ आती है। इस कार की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये हैं।

स्पेसिफिकेशन

इंजन: 1.2 लीटर टर्बोपेट्रोल इंजन

पावर: 109bhp

टॉर्क: 205Nm

गियरबॉक्स: मैनुअल

यह भी पढ़ें- Toll पर Tax देने के लिए नहीं करना होगा इंतजार, Fastag के साथ नई तकनीक से जल्‍द कटेगा पैसा, जानें पूरी डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.