Move to Jagran APP

छह एयरबैग के साथ आती हैं ये पांच एसयूवी, कीमत 10 लाख रुपये से है कम

वाहन निर्माताओं की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स के साथ एसयूवी वाहनों को ऑफर किया जाता है। फीचर्स के साथ ही कंपनियां सुरक्षा पर भी ध्‍यान दे रही हैं। इसी क्रम में कुछ एसयूवी में छह Airbag दिए जाने लगे हैं। 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली (Affordable cars With 6 Airbag ) किन पांच एसयूवी में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग दिए जाते हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 21 Jul 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
छह एयरबैग के साथ कौन कौन सी एसयूवी आती हैं। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में वाहन निर्माता अब बेहतरीन फीचर्स के साथ ही वाहनों को सुरक्षित बनाने पर भी ध्‍यान दे रहे हैं। कुछ समय पहले तक महंगी कारों में ही ज्‍यादा एयरबैग दिए जाते थे, लेकिन अब कम कीमत वाली एसयूवी में भी छह एयरबैग ऑफर किए जाते हैं। 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली किन पांच एसयूवी में छह एयरबैग (Affordable cars With 6 Airbag) दिए जाते हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Hyundai Exter

हुंडई मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में Exter एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी में छह एयरबैग ऑफर किए जाते हैं। यह सेफ्टी फीचर एसयूवी में स्‍टैंडर्ड तौर पर दिया जाता है। जिसका मतलब है कि इसके बेस वेरिएंट में भी सुरक्षा का पूरा ध्‍यान रखा गया है। छह एयरबैग के साथ आने वाली यह देश की सबसे सस्‍ती एसयूवी है। इसकी कीमत 6.12 लाख रुपये एक्‍स शोरूम से शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़ें- Car Tips: चलाते हैं Airbag वाली Car, तो न करें यह लापरवाही, नहीं तो बढ़ जाएगा चोट का खतरा

Mahindra XUV 3XO

महिंद्रा की ओर से अप्रैल के आखिर में XUV 3XO को लॉन्‍च किया गया था। कंपनी की यह एसयूवी छह एयरबैग के साथ आती है। कंपनी ने इसे 7.49 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में ऑफर किया है।

Hyundai Venue

हुंडई की ओर से एक्‍सटर के साथ ही वेन्‍यू को भी छह एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर के साथ ऑफर किया जाता है। 10 लाख रुपये से कम कीमत पर मिलने वाली इस एसयूवी में कई और फीचर्स को भी दिया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 7.94 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

Kia Sonet

किआ की ओर से भी सोनेट एसयूवी को बेहतरीन फीचर्स और सेफ्टी के साथ ऑफर किया जाता है। वेन्‍यू की तरह ही इसमें भी छह एयरबैग ऑफर किए जाते हैं। एसयूवी के सभी वेरिएंट में इस फीचर को दिया जाता है। किआ सोनेट की एक्‍स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Nexon

टाटा की ओर से नेक्‍सन एसयूवी को ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी को कंपनी की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में लाया जाता है। सेफ्टी के लिए इसमें भी छह एयरबैग मिलते हैं। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत भी 7.99 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़ें- Cars with 6 Airbags: 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली इन पांच कारों में मिलते हैं छह एयरबैग