Move to Jagran APP

Electric Cycle Under 10k: ये हैं भारत की टॉप 3 इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें कीमत सहित कंप्लीट डिटेल

Electric Cycle Under RS 10000 अगर आप एक ई-बाइक यानी इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हम यहां पर 10000 रुपये में आने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में बता रहे हैं। जो सिंगल चार्ज में 35 किलोमीटर तक का रेंज देती है। आइए विस्तार में इनके बारे में जानते हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Mon, 15 Jul 2024 11:30 PM (IST)
Electric Cycle Under 10k: ये हैं भारत की टॉप 3 इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें कीमत सहित कंप्लीट डिटेल
10000 से कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक साइकिलें।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। वर्तमान के समय में बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों की वजह से बहुत से लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रूख कर रहे हैं। इसके साथ ही बहुत से लोग अपनी सेहत को बेहतर करने के लिए फिर से साइकिल खरीद रहे है। अब तो इलेक्ट्रिक साइकिल आने लगी है, जो आपको ऑफ-रोड या ऑन-रोड दोनों सफर में आरामदायक अनुभव देती है। इतना ही नहीं साइकिल चलाना सबसे अच्छे व्यायामों में से एक है। हम यहां पर आपको 10,000 रुपये तक आने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में बता रहे हैं।

10,000 रुपये में आने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल

Hybrid 26T Carbon Steel Bike

इस साइकिल को युवाओ के लिए बनाया गया है। इसे सफ़ेद और काले रंग के साथ लाया गया है। इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस साइकिल को मज़बूत स्टील फ़्रेम को कठिन सवारी की स्थिति और विभिन्न इलाकों को संभालने के लिए बनाया गया है। इसमें 36V, 7.5 AH की बैटरी लगाई गई है। सिंगल चार्ज में यह साइकिल 35 किमी का रेंज देती है। इसमें 250W BLDC हब मोटर लगाया गया है। यह थ्रोट्टल, पेडल असिस्सटेंस और पेडल मोड के साथ आती है। इसे नॉर्मल और बैटरी दोनों मोड पर चलाया जा सकता है। इसकी कीमत 7,990 रुपये है।

यह भी पढ़ें- ये हैं टॉप 5 माइलेज देने वाले स्कूटर, एक लीटर में देते हैं 65kmpl तक का सफर

Voltebyk Maxx MTB bike

यह साइकिल पूरी तरह से इलेक्ट्रिक नहीं है, लेकिन इसे आसानी से एक इलेक्ट्रिक साइकिल में तब्दील किया जा सकता है। इसमें वोल्टेबिक मैक्स 26T MTB बाइक एडिशन डबल वाल्व अलॉय रिम्स, डुअल V ब्रेक दिए गए हैं। साथ ही इसमें हल्का फ्रेम, स्मूथ फ्रंट सस्पेंशन, बैक कैरिज फिट, जंग-मुक्त डबल वॉल अलॉय, रिम 26 x 2.35 हाई ग्रिप टायर दिए गए हैं। यह आपको टनेस और रोमांच के लिए एक आदर्श ई-बाइक है। इसकी कीमत 6,990 रुपये है।

Jaguar Red Fat Bike

इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 36V, 7.5 AH की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 35 किमी तक का रेंज देती है। इसे आप तीन राइडिंग मोड में चला सकते हैं। इसमें गियर संयोजन के साथ डुअल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें फ्रंट सस्पेंशन फोर्क, क्विक रिलीज़ सीट पोस्ट, स्टील फ्रेम और ई-बाइक को खरीदने के साथ ही निःशुल्क एक्सेसरीज़ मिलते हैं। इसकी कीमत 13,990 रुपये है।

यह भी पढ़ें- टॉप 5 लग्जरी पावरफुल बाइक, कीमत 20 लाख रुपये से कम