Move to Jagran APP

Hybrid Cars : कम कीमत में दमदार माइलेज देती हैं ये हाइब्रिड कारें, Toyota से लेकर Maruti की गाड़िया हैं शामिल

अगर आप अपने लिए एक नई हाइब्रिड कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए हाइब्रिड कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।Toyota Innova Hycross भारतीय बाजार में ये कार दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इस कार की एक्स -शोरूम कीमत 25.30 लाख से 30.26 लाख रुपये तक है। कंपनी का कहना है कि ये 23.24kmpl का माइलेज देती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 13 Aug 2023 02:01 PM (IST)
Hero Image
Hybrid Cars : कम कीमत में दमदार माइलेज देती हैं ये हाइब्रिड कारें
नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार वाहन मौजूद है। यहां हर रेंज और टाइप की कारें मौजूद है। पेट्रोल - डीजल के अलावा और लोग इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारों को भी पसंद कर रहे हैं। पेट्रोल -डीजल की कीमत के कारण माइलेज की चिंता भी अधिक रहती है। इसके साथ ही सरकार भी पर्यावरण को बचाने के लिए कई सख्त नियम लेकर आ रही है। ऐसे में हाइब्रिड कार आज के समय में एक अच्छा ऑप्शन है। अगर आप अपने लिए एक नई हाइब्रिड कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए हाइब्रिड कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

पेट्रोल -डीजल और इलेक्ट्रिक कारों का मिलाजुला सा एक रूप है

हाइब्रिड कार पेट्रोल -डीजल और इलेक्ट्रिक कारों का मिलाजुला सा एक रूप है। ये कारें  कभी तेल तो कभी इलेक्ट्रिक यानी बैटरी से चलती है। मार्केट में कारों के कई ऑप्शन मौजूद है। लेकिन आज हम आपके लिए इंडिया की सबसे सस्ती हाइब्रिड कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

सबसे सस्ती हाइब्रिड कार

Toyota Urban Cruiser Hyryder

भारतीय बाजार में टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर की कीमत 16.46 लाख और 19.99 लाख रुपये के बीच है। ये सबसे सस्ती हाइब्रिड कार है। कंपनी के अनुसार ये कार 27.97kmpl का माइलेज  देता है।

Maruti Suzuki Grand Vitara

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाई राइडर एक जैसी कारें हैं। इस कार की कीमत हाई राइडर से अधिक है। इंडियन मार्केट में इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 18.29-19.79 लाख रुपये है। ये कार 27.97kmpl तक का माइलेज देती है।

Honda City Ehev Hybrid

ये होंडा सिटी का हाइब्रिड वर्जन  है। आपको बता दें, ये देश की सबसे सस्ती सेडान हाइब्रिड कार है। बाजार में इस कार की कीमत 18.99 से लेकर 20.49 लाख रुपये है। ये कार  27.13kmpl का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Invicto

आपको बता दें, जुलाई में इनविक्टो एमपीवी को लॉन्च किया गया है। ये कार टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस का मारुति वर्जन है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 24.79 लाख से लेकर 28.42 लाख रुपये तक है। ये कार माइलेज 23.24kmpl का देती है।

Toyota Innova Hycross

भारतीय बाजार में ये कार दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इस कार की एक्स -शोरूम कीमत  25.30 लाख से 30.26 लाख रुपये तक है। कंपनी का कहना है कि ये 23.24kmpl का माइलेज देती है।