Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाजार में नई गाड़ियों की होने वाली है एंट्री, खरीदना चाहते हैं कार तो ये लिस्ट आएगी आपके काम

Upcoming car भारतीय बाजार में Citroen वाहन निर्माता कंपनी अपनी काफी कम समय में लोगों को पसंद आने लगी है। इंडियन मार्केट में सिस्ट्रॉन की C3 कार की सफलता के बाद से कंपनी अब अपने नए मॉडल सी 3 एयरक्रॉस को भी लॉन्च करने जा रही है। इसकी फ्रंट ग्रिल और लोगों पूरी तरह से सी3 के समान ही है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 13 Jul 2023 10:30 AM (IST)
Hero Image
upcoming car list see all details here

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में हर साल एक से बढ़कर एक दमदार कारें लॉन्च होती है। वैसा ही कुछ इस साल भी होने वाला है। अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। इसमें एक इलेक्ट्रिक कार भी शामिल है। चलिए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास है।

Citroen C3 Aircross

भारतीय बाजार में ये वाहन निर्माता कंपनी अपनी काफी कम समय में लोगों को पसंद आने लगी है। इंडियन मार्केट में सिस्ट्रॉन की C3 कार की सफलता के बाद से कंपनी अब अपने नए मॉडल सी 3 एयरक्रॉस को भी लॉन्च करने जा रही है। कार का प्रोडक्शन मॉडल पूरी तरह से तैयार है। कंपनी इस कार को 5 और 7 सीट में लॉन्च कर सकती है। ये एक फुल साइज एसयूवी होगी।  कार के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने पूरी तरह से सी 3 के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इसकी फ्रंट ग्रिल और लोगों पूरी तरह से सी3 के समान ही है। कार में क्रोम और पियानो ब्लैक के इंसर्ट दिया गया है। वहीं Y शेप में दिए गए एलईडी डीआरएल कार के लुक को बढ़ाते हैं। इस कार के इंटीरियर में काफी बदलाव नहीं होगा।

Nissan X trail

भारतीय बाजार में निसान एक बार फिर अपनी मौजूदगी को बढ़ाने जा रही है। इसके लिए कंपनी अपनी पॉपुलर एसयूवी रही एक्स ट्रेल का नया मॉडल इसी साल लॉन्च कर सकती है। जिसकी तैयारी में कंपनी पहले से है। इस कार को कई बार टेस्ट के दौरान देखा गया है। इस कार को कंपनी 5 और 7 सीटर में लॉन्च कर सकती है। अभी इसके कीमत को लेकर कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। इसकी कीमत लगभहक 20 लाख रुपये के आस- पास हो सकती है। इसकी सीधी टक्कर स्कोडा कोडियाक, फॉक्सवैगन टिगुआन और एमजी ग्लॉस्टर जैसी कारों से होगी.

BYD Seal

चीन की वाहन निर्माता कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार सील को लॉन्च कर सकती है। इस कार को ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया गया था। इसके बाद सील को भी रोड टेस्ट के दौरान कई बार देखा गया है। कार का प्रोडक्शन मॉडल पूरी तरह से तैयार है और कंपनी इसे दिवाली में लॉन्च कर सकती है। कार का डिजाइन ओसियन कॉन्सेप्ट से इंस्पायर्ड है। कार के लुक को काफी दमदार तरीके से डिजाइन किया गया है। इसमें ऑल ग्लास रूफ भी मिलता है। इसी के साथ मरैंग शेप एलईडी भी मिलता है। वहीं रियर डिजाइन में कार को फुल बार एलईडी लाइट मिलेगी।