Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वेंटिलेटेड सीट से लैस हैं ये न्यूली लॉन्च्ड कारें, Invicto से लेकर Kia Seltos facelift तक हैं लिस्ट में शामिल

अगर आपकी कार में वेंटिलेटेड सीट्स हो तो आपको कार चलाने में काफी आसानी होगी। किआ ने हाल के दिनों में भारतीय बाजार में अपनी सेल्टोस फेसलिफ्ट को पेश किया है। इस कार की बुकिंग पहले से चालू हो गई है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो ये कार टेक लाइन जीटी लाइन और एक्स-लाइन में आती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 12 Jul 2023 01:04 PM (IST)
Hero Image
Invicto से लेकर Kia Seltos facelift तक हैं लिस्ट में शामिल

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। इस साल भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक नई कारें लॉन्च हो रही है और अब तक तो कई लॉन्च भी हो चुकी है। गर्मी दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। अगर आप कार को धूप में कुछ घंटो के लिए खड़ा रखते हैं तो आपकी कार अंदर से गर्म हो जाती है। वहीं अगर आपकी कार में वेंटिलेटेड सीट्स हो तो आपको कार चलाने में काफी आसानी होगी। आपको बता दें,भारत में 2023 में कई कारें लॉन्च हुई है जो वेंटिलेटेड सीट्स से लैस है। चलिए आपको इन कारों के बारे में अधिक जानकारी देते हैं।

Maruti Suzuki Invicto

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। अभी हाल के दिनों में कंपनी ने कंपनी ने अपनी सबसे महंगी कार इनविक्टो को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत  24.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत)है । ये जेटा + और अल्फा+ नाम के दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें फीचर्स के तौर पर  7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रूफ एंबियंट लाइटिंग के साथ पैनोरमिक सनरूफ और हवादार फ्रंट सीटें  मिलता है। सेफ्टी के तौर पर इसमें 360-डिग्री कैमरा, मानक के रूप में छह एयरबैग, एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, स्थिरता नियंत्रण और हिल स्टार्ट असिस्ट मिलता है।  

Skoda Kushaq Matte Edition

हाल के दिनों में कंपनी ने इस कार के मैट एडिशन को 16.19 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। जिसमें वेंटिलेटेड सीटें मिलती है। वहीं इस कार की कीमत 19.69 लाख (एक्स-शोरूम) है। जो इसके टॉप वेरिएंट की कीमत है।

New-gen Hyundai Verna

मार्च 2023 में हुंडई के नई जनरेश को 10.90 लाख रुपये से 17.38 लाख रुपये (दोनों कीमत, एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। इस कार में फीचर्स के तौर पर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, सनरूफ, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और बहुत कुछ के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मिलता है।ये कार वेंटिलेटेड सीट्स के साथ आती है।

2023 Hyundai Creta

हुंडई इंडिया भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इस कार में फीचर्स के तौर पर  छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), ईबीडी के साथ एबीएस, वाहन स्थिरता प्रबंधन (वीएसएम), हिल असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), और टायर दबाव के साथ आती है। क्रेटा के रेंज-टॉपिंग SX (O) वेरिएंट में वेंटिलेटेड सीट्स के साथ आती है। इस कार की कीमत  17.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Kia Seltos facelift

किआ ने हाल के दिनों में भारतीय बाजार में अपनी सेल्टोस फेसलिफ्ट को पेश किया है। इस कार की बुकिंग पहले से चालू हो गई है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो ये कार टेक लाइन, जीटी लाइन और एक्स-लाइन में आती है। इसमें फीचर्स के तौर 10.25-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले और 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-पेन पैनोरमिक सनरूफ और वेटिलेटेड  फ्रंट सीटें मिलती है।