Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

20 सितंबर को लॉन्च होने वाली हैं ये बाइक, लुक और डिजाइन देख आप भी हो जाएंगे फैन!

Upcoming Sports bike Aprilia RS 457 Aprilia RS 457 में 457 सीसी लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन डीओएचसी इंजन दिया गया है जो 47 बीएचपी के लिए ट्यून किए गए 4-वाल्व इंजन से शक्ति प्राप्त करता है। सही एग्जॉस्ट नोट के लिए मोटर को 270-डिग्री कनेक्टिंग रॉड असेंबली मिलती है। बाइक सिर्फ 175 किलोग्राम वजन के साथ एक शानदार पावर-टू-वेट रेशियो का वादा करती है जबकि इसका खाली वजन 169 किलोग्राम है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 18 Sep 2023 01:10 PM (IST)
Hero Image
Aprilia RS 457 Ready To Launch On 20 Sep

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अप्रिलिया आरएस 457 ने इस महीने की शुरुआत में अपनी वैश्विक शुरुआत की। इसे भारत में 20 सितंबर को भारत में पेश किया जाएगा। KTM RC 390 को आगे चलकर टक्कर देने वाली इस बाइक में काफी कुछ खास मिलता है, जिसके बारे में इस खबर के माध्यम से बताने जा रहे हैं।

Aprilia RS 457 का डिजाइन

Aprilia RS 457 का डिजाइन बड़ी RS 600 से काफी प्रेरित है और ये मोटरसाइकिल निर्माता के आरएस परिवार का हिस्सा लगती है। बाइक में सिग्नेचर एलईडी डीआरएल, फुल-एलईडी लाइटिंग और टू-इन-वन अंडरबेली एग्जॉस्ट मिलता है। मोटरसाइकिल के नीचे एक नया एल्यूमीनियम फ्रेम है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि इसे दुनिया भर के रेसट्रैक में तैयार किया गया है। क्रैंककेस एक लोड-बियरिंग एलीमेंट के रूप में कार्य करता है, जिसे आरएस 660 से उधार लिया गया है, जो कम वजन और बेहतर हैंडलिंग की अनुमति देता है।

मिलते हैं ये खास फीचर्स

इसमें फ्रंट में शॉर्ट वाइजर और क्लिप-ऑन हैंडलबार, शॉर्ट टेल सेक्शन और अंडरबेली एग्जॉस्ट के साथ डुअल एलईडी हेडलैंप हैं। बाइक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 3-स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस है।

कितना दमदार है इसका इंजन?

Aprilia RS 457 में 457 सीसी लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन, डीओएचसी इंजन दिया गया है, जो 47 बीएचपी के लिए ट्यून किए गए 4-वाल्व इंजन से शक्ति प्राप्त करता है। सही एग्जॉस्ट नोट के लिए मोटर को 270-डिग्री कनेक्टिंग रॉड असेंबली मिलती है। बाइक सिर्फ 175 किलोग्राम वजन के साथ एक शानदार पावर-टू-वेट रेशियो का वादा करती है, जबकि इसका खाली वजन 169 किलोग्राम है।

ब्रेक और टायर्स

बाइक राइड-बाय-वायर सिस्टम और क्विक शिफ्टर से लैस है, जो ऑप्शन है। इसमें पीछे की तरफ मोनो-शॉक के साथ उल्टा फ्रंट फोर्क दिया गया है। इसमें दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक हैं और यह 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।