Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मात्र इतने रुपये की मासिक EMI पर घर आएगी चमचमाती Tata Punch, करना होगा 2 लाख डाउनपेमेंट

गाड़ी खरीदने के लिए हर किसी के पास पर्याप्त बजट नहीं होता है। ऐसे में अधिकतर लोग EMI पर गाड़ी खरीदते हैं। अगर आप भी नई टाटा पंच खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसके लिए यहां 5 साल की अवधि के लिए ईएमआई प्लान बताया गया है। इससे आपको पंच के बारे में पूरा हिसाब-किताब समझ में आ जाएगा। आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sat, 06 Jan 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
टाटा पंच को खरीदने के लिए EMI Plan

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप टाटा की कोई बढ़िया सी गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि कम बजट में किसे खरीदा जाए तो टाटा पंच आपके लिए सही विकल्प साबित हो सकती है। हम इस आर्टिकल में टाटा पंच को मासिक ईएमआई पर खरीदने का पूरा प्लान बता रहे हैं। इससे आपको आईडिया लग जाएगा कि कितने रुपये के डाउनपेमेंट पर यह गाड़ी आपके घर आएगी। आइए जानते हैं इसके बारे में।

Tata Punch के लिए EMI प्लान

टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली है। इसमें 28,446 रुपये RTO, 30,245 इंश्योरेंस और 500 रुपये अतिरिक्त शुल्क जोड़ने पर गाड़ी की ऑन रोड कीमत 6.59 लाख रुपये हो जाती है।

टाटा पंच के बेस मॉडल को को खरीदने के लिए अगर आप 2 लाख रुपये का डाउनपेमेंट करते हैं, तो आपको इसके लिए लगभग 4.59 लाख रुपये का लोन कराना होगा।

अगर आप 5 साल की अवधि के लोन करवाते हैं और 9.8 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज लिया जाता है, तो इस हिसाब से हर महीने के लिए 12,552 रुपये की मासिक EMI बनेगी।

ये भी पढ़ें- Skoda Kushaq और Slavia की कीमतों में हुई 1 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी, यहां देखिए नई प्राइस लिस्ट

टाटा पंच का इंजन

टाटा पंच को पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है। इसमें 1199 सीसी का इंजन दिया जाता है, जो 86.63 बीएचपी की शक्ति और 115 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है।

गाड़ी में लगेज रखने के लिए 366 लीटर का बूट स्पेस प्रदान किया जाता है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पेसेंजर एयरबैग दिए जाते हैं।

ये भी पढ़ें- Agra Gwalior Greenfield Expressway से केवल डेढ़ घंटे में तय होगी आगरा से ग्वालियर की दूरी!