Move to Jagran APP

Hyundai Venue Price: Creta से मिलता जुलता है Hyundai venue का इंजन, जानिए और क्या है खास

Hyundai Venue Car Price Features वाहन निर्माता कंपनी ने SUV में कुछ MY23 अपडेट किए हैं। इसके साथ ही थोड़े बहोत फीचर्स में भी अपडेट किया गया है।वेन्यू में 1.5-लीटर डीजल इंजन को अब क्रेटा में मौजूद प्रदर्शन करने वाले इंजन के साथ अपडेट किया गया है।(-जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Thu, 02 Feb 2023 10:49 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 10:49 AM (IST)
Hyundai Venue Price: Creta से मिलता जुलता है Hyundai venue का इंजन, जानिए और क्या है खास
Hyundai Venue Features: This Hyundai car is more powerful than before in safety

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में Hyundai Venue को पिछले साल जून में एक सब-फोर-मीटर SUV सेगमेंट में नया रूप मिला था। आपको बता दे वाहन निर्माता कंपनी ने SUV में कुछ MY23 अपडेट किए हैं। जिसमें इंजन अपडेट से लेकर कीमतों में मामूली बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही थोड़े बहोत फीचर्स को भी अपडेट किया गया है।

prime article banner

इंजन

वेन्यू में 1.5-लीटर डीजल इंजन को अब क्रेटा में मौजूद प्रदर्शन करने वाले इंजन के साथ अपडेट किया गया है। लेकिन , क्रेटा को अपनी डीजल यूनिट के साथ एक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलता है, जबकि वेन्यू केवल छह-स्पीड मैनुअल के साथ आता है। डीजल इंजन का आउटपुट अब 16PS और 10Nm बढ़ गया है। वेन्यू भी दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आती है एक 1.2-लीटर यूनिट जिसमें 83PS और 114Nm का आउटपुट पांच-स्पीड मैनुअल है और एक 1.0-लीटर टर्बो है जो 120PS और 172Nm को छह-स्पीड iMT या सात-स्पीड के साथ आती है।

फीचर्स

फीचर्स के तौर पर हुंडई अब मिड-स्पेक एस (ओ) ट्रिम से साइड एयरबैग देती है,  जो पहले केवल टॉप-स्पेक एसएक्स (ओ) ट्रिम पर पेश किया गया था। वेन्यू एन लाइन के एन6 वेरिएंट में भी साइड एयरबैग देती है। डीजल एसएक्स वेरिएंट में कप होल्डर के साथ रियर सीट रिक्लाइनर और आर्मरेस्ट अब केवल टॉप-स्पेक डीजल एसएक्स (ओ) के लिए मिलता है। इनके अलावा वेन्यू के फीचर्स लिस्ट में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।

कीमत

वेन्यू ने इस साल अपनी कार की कीमत में पहली बढ़ोतरी की है। अब इसकी कीमत 7.68 लाख रुपये से शुरू होकर 13.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। 1.2-लीटर पेट्रोल वेरिएंट की कीमतों में 14,300 रुपये तक बढ़ाई गई है, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट की कीमत में 25,000 रुपये की समान बढ़ोतरी की गई है और डीजल वेरिएंट की कीमत में ऐसी कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। 

ये भी पढे़ं-

कैसे करें पुरानी गाड़ियों को स्क्रैप ,क्या है इससे जुड़ें नियम, जानें RTO द्वारा बताए गए नियमों के बारे में

BUDGET 2023: क्या है व्हीकल स्क्रैपेज पॉलिसी? अब पुरानी गाड़ियां हो जाएंगी कबाड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.