Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv और Harrier EV की नई डिटेल आई सामने, ICE अवतार में भी एंट्री मारेगी कर्व

जैसा कि हम जानते हैं कि टाटा मोटर्स ने अपनी दो गाड़ियो की लॉन्च टाइम लाइन को पहले ही साझा कर दिया था। इस दो कारों में Tata Curvv और Harrier EV शामिल हैं। टाटा कर्व में इलेक्ट्रिक और आईसी-इंजन वर्जन पेश किया जाएगा। वहीं हैरियर को केवल इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश किया जाएगा। टाटा कर्व ईवी और हैरियर ईवी को उसी एक्टिव.ईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित किया जाएगा।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 26 Jan 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
Tata Curvv और Harrier EV डिटेल आई सामने, यहां जानें जरूरी डिटेल्स

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जैसा कि हम जानते है कि वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स 2024 में बहुत सी कारें लॉन्च करने के लिए तैयार है। हाल ही में कंपनी ने Tata Curvv और Harrier EV के कर्व और हैरियर ईवी की लॉन्च टाइमफ्रेम का खुलासा कर दिया है। अब इन दोनों कारों की लॉन्च डिटेल सामने आई है।

आपको बताते चले कि टाटा कर्व को इस CY की दूसरी या तीसरी तिमाही में पेश किया जाएगा जबकि हैरियर का इलेक्ट्रिक संस्करण 2024 के अंत से पहले लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने पिछले हफ्ते पंच ईवी को पेश किया है और कंपनी के लगातार ईवी लाइनअप को बढ़ाने में लगी है। अपकमिंग कर्व और हैरियर ईवी भी इस लिस्ट का हिस्सा बनेंगे।

Tata Curvv 

  • आपको बता दें कि टाटा कर्व को इलेक्ट्रिक और आईसी-इंजन वर्जन में उपलब्ध कराया जाएगा। जहां इलेक्ट्रिक इंजन वाली कार पहले आएगी और आईसी- इंजन बाद में पेश की जाएगी।
  • ये एक मिडसाइज एसयूवी कूप के साथ आएगी। बता दें कि कर्व का ICE वर्जन भी 2024 में आने की योजना है।
  • इस अपकमिंग कार के डिजाइन का कॉन्सेप्ट नेक्सन और हैरियर के बीच में रहेगा। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जबकि 1.5 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिलेगा। ये बात भी सामने आई है कि इस गाड़ी को बड़ी इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - Kia Clavis फिर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, इन ऑफरोडिंग खूबियों के साथ भारतीय बाजार में हो सकती है लॉन्च

Harrier EV

  • वही अगर Harrier EV की बात करें तो इसे इलेक्ट्रिक वर्जन में इस साल के अंत से पहले लॉन्च किया जाएगा।
  • ये कार एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज का दावा करती है। इस इलेक्ट्रिक गाड़ी कई शानदार फीचर्स के साथ कंपनी बाजार में पेश करेगी।

यह भी पढ़ें - 2024 में टाटा लेकर आएगी ये दमदार गाड़ियां, Harrier EV से लेकर TATA Altroz Facelift तक ये नाम हैं शामिल; देखें लिस्ट