Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए वेरिएंट के साथ Tata Altroz बनी ​​सनरूफ देने वाली सबसे किफायती प्रीमियम हैचबैक कार , कीमत 7.35 लाख रुपये

नए XM(S) वेरिएंट के अलावा टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज के अन्य वेरिएंट में भी कई बदलाव किया गया है। XE वेरिएंट अब रियर पावर विंडो और फॉलो-मी होम लैंप के साथ रिमोट कीलेस एंट्री के साथ आएगी। एक्सएम+/एक्सएम+एस एक रिवर्स कैमरा ड्राइवर सीट क्रूज कंट्रोल टॉप-एंड डैशबोर्ड से लैस होगा। इस कार में आपको दो ड्राइव मोड मिलते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 22 Jul 2023 10:56 AM (IST)
Hero Image
Tata Altroz ​​becomes most affordable premium hatchback car with sunroof with new variant

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में टाटा सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इसके बजट और डिजाइन के कारण लोग टाटा की कारों को अधिक पसंद करते हैं। वाहन निर्माता कंपनी ने अभी हाल के दिनों में Tata Altroz के दो वेरिएंट  एक्सएम और एक्सएम(एस)को लॉन्च किया है। आपको बता दें, ये कारें किफायती कीमत में इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली  प्रीमियम हैचबैक है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत - 7.35 लाख रुपये है।  

XM(S) XM और XM+ वेरिएंट

XM(S) XM और XM+ वेरिएंट के बीच में है। नया वेरिएंट एक्सएम कई दमदार फीचर्स के साथ आती है और इसमें एक इलेक्ट्रिक सनरूफ भी है। इसकी कीमत XM ट्रिम से ₹45,000 अधिक है।

Tata Altroz

सनरूफ के अलावा, वेरिएंट में R16 व्हील कवर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स, एक एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिक फोल्डेबल आउट साइड-रियर व्यू मिरर, एक प्रीमियम बुना हुआ रूफलाइन, रिमोट कीलेस एंट्री, मोबाइल डिवाइस को चार्ज करने के लिए फ्रंट में यूएसबी पोर्ट और हेडलैंप के लिए फॉलो-मी-होम भी मिलता है।

Tata Altroz  सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के मामले में इस कार में डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्रेक स्वे कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट मिलता है।

Tata Altroz  इंजन

इंजन की बात करें इसके एक्सएम (एस) वेरिएंट केवल 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जो  6,000 आरपीएम पर 86 बीएचपी और 3,250 आरपीएम पर 115 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसे 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस कार में आपको दो ड्राइव मोड मिलते हैं। इतना ही नहीं इसमें स्टार्ट/स्टॉप का ऑप्शन भी मिलता है।

Tata Altroz फीचर्स

नए XM(S) वेरिएंट के अलावा, टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज के अन्य वेरिएंट में भी कई बदलाव किया गया है। XE वेरिएंट अब रियर पावर विंडो और फॉलो-मी होम लैंप के साथ रिमोट कीलेस एंट्री के साथ आएगी। एक्सएम+/एक्सएम+एस एक रिवर्स कैमरा, ड्राइवर सीट , क्रूज कंट्रोल, टॉप-एंड डैशबोर्ड से लैस होगा। XT ट्रिम में ड्राइवर सीट हाइट एडजस्टर, R16 हाइपर स्टाइल व्हील और रियर डिफॉगर होगा।