Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cruise Control फीचर के साथ आती हैं ये टॉप-5 अफोर्डेबल कार, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

Tata Motors भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर एसयूवी Punch को क्रूज कंट्रोल फीचर के साथ पेश करती है। इसे 7.80 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। वहीं Hyundai भारतीय बाजार में फीचर से भरपूर कारें बनाने के लिए मशहूर है और कंपनी ने अपनी माइक्रो-एसयूवी एक्सटर के साथ काफी अच्छा काम किया है। इसे आप 8.10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 27 Nov 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
आइए, Cruise Control फीचर के साथ आने वाली टॉप-5 कारों के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप नियमित रूप से हाईवे पर कार ड्राइव करते हैं और एक नई गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो अपने इस लेख में हम आपके लिए 5 ऐसी ही कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। ये सभी कारें क्रूड कंट्रोल फीचर से लैस हैं, जो सीधी और लंबी सड़कों पर ड्राइविंग के दौरान बेहतर प्रदर्शन करती हैं।

ये फीचर न केवल सुविधाजनक है, बल्कि बहुत कुशल भी है, क्योंकि इसका उपयोग करके आप निरंतर गति बनाए रख सकते हैं और अपनी कार से बेहतर फ्यूल एफिशियंशी प्राप्त कर सकते हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Tata Punch

Tata Motors भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर एसयूवी Punch को क्रूज कंट्रोल फीचर के साथ पेश करती है। Tata Punch के Camo Accomplished वेरिएंट को आप इस फीचर के साथ 7.80 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। आपको बता दें कि टाटा पंच को 1.2 लीटर 3-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 86.79 बीएचपी और 115 एनएम टॉर्क पैदा करता है।

Hyundai Exter

Hyundai भारतीय बाजार में फीचर से भरपूर कारें बनाने के लिए मशहूर है और कंपनी ने अपनी माइक्रो-एसयूवी एक्सटर के साथ काफी अच्छा काम किया है। कंपनी द्वारा हाल ही में पेश की गई Exter माइक्रो एसयूवी भी क्रूज कंट्रोल के साथ आती है।

यह भी पढ़ें- Skoda ने Slavia और Kushaq का नया वेरिएंट किया लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

इसके SX वेरिएंट को आप 8.10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। हुंडई एक्सटर एसएक्स पेट्रोल वेरिएंट को 1.2 लीटर 4-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 81.86 बीएचपी और 114 एनएम टॉर्क पैदा करता है।

Nissan Magnite

भारतीय बाजार में निसान की मैग्नाइट कंपनी के लिए टर्न अराउंड कार रही है। Nissan क्रूज़ कंट्रोल से लैस मैग्नाइट XV प्रीमियम वेरिएंट 8.59 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर पेश करती है। Magnite XV प्रीमियम में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर इंजन है, जो 71.01 bhp और 96 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

Renault Kiger 

Renault Kiger एक क्रॉसओवर एसयूवी है, जो पिछले कुछ समय से भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। रेनो की ओर से 10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर क्रूज कंट्रोल से लैस Kiger RXZ टर्बो वेरिएंट पेश करता है। Kiger RXZ टर्बो वेरिएंट में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 98.63 bhp और 160 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

Hyundai Venue

Hyundai Venue भारतीय बाजार में एक अच्छी तरह से स्थापित सब-4-मीटर एसयूवी है, जो भारतीय बाजार में कंपनी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हुंडई वेन्यू को इंजन, गियरबॉक्स और फीचर्स की एक विस्तृत सीरीज के साथ पेश करती है। Hyundai Venue S Opt Turbo वेरिएंट क्रूज कंट्रोल से लैस इस वाहन का सबसे किफायती वेरिएंट है।

आप इसे 10.40 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। वेन्यू एस ऑप्ट टर्बो वेरिएंट में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जो 118.35 बीएचपी और 172 एनएम टॉर्क पैदा करता है।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki की गाड़ियों को सस्ते में खरीदने का आखिरी मौका! इस दिन से बढ़ जाएंगे सभी मॉडलों के दाम