Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये हैं इंडिया की टॉप-3 लग्जरी कारें! Rolls Royce Phantom से Bentley Flying Spur तक

भारत में सबसे शानदार कारों की हमारी सूची में दूसरी कार ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी Bentley की है। बेंटले मल्सैन अब तक लॉन्च की गई सबसे महंगी बेंटले है। ब्रिटिश ऑटोमेकर बेंटले लग्जरी कार स्पेस में काफी पॉपुलर ब्रांड है। बेंटले की Flying Spur दो पेट्रोल इंजन वेरिएंट - V8 और W12 के साथ आती है। आइए इन लग्जरी कारों के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 22 Jun 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
आइए, टॉप-3 लग्जरी कारों के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। एक समय था जब लोग कार को शौक के रूप में खरीदते थे। मौजूदा समय में ये लोगों की जरूरत बन चुकी हैं। हालांकि, अभी भी लग्जरी कारों को केवल शौकीन और सम्पन्न लोग ही खरीद पाते हैं। अपने इस लेख में हम आपके लिए भारतीय बाजार में उपलब्ध टॉप-3 लग्जरी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनकी कीमत भी करोड़ों में है।

Rolls Royce Phantom Drophead Coupe

Rolls Royce भारत में सबसे महंगी कारों की हमारी सूची में पहली लग्जरी ऑटोमेकर है। रोल्स रॉयस फैंटम ड्रॉपहेड कूप रोल्स रॉयस फैंटम की ओल्ड जनरेशन पर बेस्ड है। भारतीय बाजार में उपलब्ध ये सबसे महंगी कन्वर्टिबल कार 8.5 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

इसे 6749 cc इंजन के साथ केवल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प में पेश किया जाता है। ड्रॉपहेड कूप 15 रंगों में उपलब्ध है और इसका माइलेज 6.75 किलोमीटर प्रति लीटर के करीब है। 

यह भी पढ़ें- YouTuber को भारी पड़ गई सोशल मीडिया पर हवाबाजी! कार को बनाया स्वीमिंग पूल, अब जिंदगी भर नहीं चला पाएगा गाड़ी

Bentley Mulsanne

भारत में सबसे शानदार कारों की हमारी सूची में दूसरी कार ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी Bentley की है। बेंटले मल्सैन अब तक लॉन्च की गई सबसे महंगी बेंटले है और ये बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरिएंस प्रदान करती है भारतीय बाजार में बेंटले मल्सैन की कीमत 5.25 करोड़ रुपये है।

इसे 6752 cc इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। मल्सैन कुल 21 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और इसका माइलेज 5.91 किलोमीटर प्रति लीटर के करीब है। इस सुपरकार की अधिकतम गति 296 किमी/घंटा है। 

Bentley Flying Spur

ब्रिटिश ऑटोमेकर बेंटले लग्जरी कार स्पेस में काफी पॉपुलर ब्रांड है। बेंटले की Flying Spur दो पेट्रोल इंजन वेरिएंट - V8 और W12 के साथ आती है। V8 इंजन 6000 rpm पर 500 bhp की अधिकतम शक्ति और 1700 rpm पर 660Nm टॉर्क उत्पन्न करता है।

कार में 8-स्पीड गियरबॉक्स लगा है। फ्लाइंग स्पर V8 की टॉप स्पीड 295 किमी प्रति घंटा है। ये सुपरकार 5.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की गति पकड़ सकती है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 3.2 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें- Jeep Grand Cherokee पर मिल रही 12 लाख रुपये की छूट, Compass और Meridian पर भी जबरदस्त ऑफर; जानें डिटेल्स