Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Scorpio N को क्यों कहते हैं 'बिग डैडी'? इसके पीछे की कहानी जानकर आप भी हो जाएंगे जबरदस्त फैन

Mahindra Scorpio N को खासकर आज के साहसी मिलेनियल्स और GenZ के लिए डिजाइन किया गया है। ये एसयूवी उनका दिल जीत रही है जो रोड ट्रिप और टेक-हैवी ड्राइव पसंद करते हैं। कंपनी इसे बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी की उपाधि दी है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 29 May 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
why is Scorpio N called as Big Daddy of SUV here are the reasons

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी की जबरदस्त एसयूवी कार Scorpio N लोगों के दिल पर राज कर रही है। कंपनी ने इसे "बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी" की उपाधि दी है। भारतीय मार्केट में स्कॉर्पियो रेंज पहले से ही लोगों की पसंद रही है और कंपनी की इस नवीनतम एसयूवी को भी लोगों का प्यार मिल रहा है। आइए जानते हैं कि इसे "बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी" क्यों बोला जाता है।

Scorpio N को क्यों कहते हैं 'बिग डैडी'?

महिंद्रा की इस SUV ने भारत के अंदर सबसे पहले 2002 में SUV क्रांति को वापस शुरू किया था। अपनी जबरदस्त परफॉरमेंस और स्पेसिफिकेशन के दम पर स्कॉर्पियो जल्दी ही कई लोगों की पसंद बन गई थी। पिछले कुछ वर्षों में, Scorpio ने भारतीय बाजार में अपार लोकप्रियता हासिल की है। यह कंपनी की ओर से शानदार पेशकश रही है। इसमें दिए गए एमहॉक इंजन के कारण इसकी विश्वसनीयता, स्थायित्व और मजबूत प्रदर्शन के लिए इसे पसंद किया जाता है।

वहीं प्रदर्शन के मामले में भी इसने अपने सेगमेंट का नेतृत्व किया और सेगमेंट में एकमात्र उचित 4WD SUV मॉडल है। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि Scorpio N को 'बिग डैडी' क्यों कहा जाता है। इसका उत्तर बहुत आसान है। कंपनी की ये एसयूवी हमेशा अपने सेगमेंट में सबसे बड़ी और पॉवरफुल कार है।

Scorpio N क्यों है सबसे अलग?

Mahindra Scorpio N को खासकर आज के साहसी मिलेनियल्स और GenZ के लिए डिजाइन किया गया है। ये एसयूवी उनका दिल जीत रही है जो रोड ट्रिप और टेक-हैवी ड्राइव पसंद करते हैं। Scorpio N 4-व्हील-ड्राइव संस्करणों के साथ एकमात्र मास-मार्केट SUV भी है, जो इसे एक्सप्लोर करने के लिए एकदम सही बनाती है। कंपनी इसे 13.05 लाख रुपये की शुरुआती कामत पर बेचती है और ये 24.52 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत तक जाती है।

Used Car मार्केट में भी है मांग?

Mahindra Scorpio N की Used Car मार्केट में भी अच्छी मांग है। CARS24 जैसे ऑउटलेट्स पर भी इसे खरीदा व बेचा जा रहा है। यहां उपलब्ध Scorpio N भी 12 महीने की वारंटी के साथ आती है और बेहतर डील भी मिल जाती है। अगर आप कम दाम में तुरंत Scorpio N खरीदना चाहते हैं तो इसे कंसीडर कर सकते हैं।