Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2022 Hyundai Creta Facelift: नए लुक और शानदार फीचर्स के साथ आ रहा हुंडई का क्रेटा फेसलिफ्ट, देखें डिटेल्स

2022 Hyundai Creta Facelift जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक दे सकती है। इसमें ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ इनवर्टेड ग्रिल के साथ नया लुक देखने को मिल सकता है। वहीं इसके फीचर्स की पूरी जानकारी नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Sat, 30 Jul 2022 11:42 AM (IST)
Hero Image
2022 Hyundai Creta Facelift में मिल सकते हैं ये फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2022 Hyundai Creta Facelift: हुंडई ऑटो बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कई शानदार प्लान को लेकर आई है। कंपनी 2025तक23 नए मॉडल्स को लॉन्च करेगी। वहीं, भारत में हुंडई ने हाल ही में अपने Tucson SUV को पेश किया था। अब कंपनी अपनी सबसे बेस्ट सेलिंग एसयूवी क्रेटा के फेसलिफ्ट वेरिएंट पर काम कर रही है। कहा जा रहा है कि इसे एक डिजाइन और लुक के साथ कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस किया जाएगा। तो चलिए अपकमिंग क्रेटा फेसलिफ्ट में मिलने वाली खूबियों के बारे में जानते हैं।

2022 Hyundai Creta Facelift: लुक और डिजाइन

रिपोर्ट्स की माने तो क्रेटा फेसलिफ्ट को नए डिजाइन के साथ लाया जा रहा है जिसमें ग्रिल में इंटिग्रेटेड डीआरएल, ऑल ब्लैक और ब्लैक/ब्राउन जैसे दो नए कलर टोन ऑप्शन और नई 'पैरामीट्रिक ज्वेल' ग्रिल के साथ हुंडई की नई 'सेंसियस स्पोर्टीनेस' डिजाइन मिलेगी।

फीचर्स के तौर पर 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ के साथ बोस का साउंड सिस्टम और ऑल-ब्लैक थीम का केबिन देखने को मिलता है। नई क्रेटा में अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 360 डिग्री कैमरा देखने को मिल सकता है।

2022 Hyundai Creta Facelift: पावरट्रेन

कहा जा रहा है कि इसमें पहले की तरह ही 1.5 लीटर वाला नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर वाला टर्बो डीजल इंजन और 1.4 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल मोटर विकल्प दिया जा सकता है।

इसका डीजल इंजन 114bhp की पॉवर के साथ 250Nm की पीक टार्क जनरेट करता है, जबकि 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 113bhp की पावर और 142Nm की पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है । इसका 1.4 लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन 138bhp की पावर और 42Nm की पीक टार्क जनरेट कर सकता है।

कई सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी नई क्रेटा

नई क्रेटा का मुख्य आकर्षण इसमें मिलने वाला अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) सिस्टम होगा। चालक और यात्री सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग्स, EBD, ABS, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC) और पार्किंग कैमरा मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और पुश स्टार्ट-स्टॉप भी देखने को मिल सकती है।

2022 Hyundai Creta Facelift: कीमत

क्रेटा का वर्तमान मॉडल 10.16 लाख रुपये से 17.87 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम) की कीमत में उपलब्ध है। इस तरह नया फेसलिफ्ट इससे ज्यादा कीमत पर आने की उम्मीद है।