Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेडान का फिर से लौट रहा दौर, लॉन्च के पहले सामने आई 2023 Honda City facelift की डिटेल्स

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो होंडा सिटी हाइब्रिड का एक नया एंट्री-लेवल वेरिएंट पेश करेगी जो एक मजबूत-हाइब्रिड सेडान की तलाश करने वालों के लिए अधिक किफायती विकल्प देगी। अगर आप भी इसका इतजार कर रहे हैं तो यहां आसान भाषा में समझें। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 20 Feb 2023 10:03 AM (IST)
Hero Image
2 मार्च को लॉन्च होगी 2023 होंडा सिटी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2023 Honda City facelift जल्द ही लॉन्च होने वाली है। लॉन्च होने के पहले इस फेसलिफ्ट सेडान की तस्वीर ऑनलाइन लीक हो गई है। अगर आप इस गाड़ी के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो आप ऑनलाइन लीक तस्वीर से इसके बारे में अंदाजा लगा सकते हैं कि सेडान पहले से कितना बदल गई है।

प्रीमियम डिजाइन

अपडेटेड होंडा सिटी में बाहर की तरफ मामूली कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। इनमें रिडिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर के साथ-साथ अपडेटेड ग्रिल भी शामिल है। हायर वेरिएंट में हनीकॉम्ब ग्रिल और एलईडी हेडलैंप मिलने की उम्मीद है, जबकि एंट्री-लेवल मॉडल में वर्टिकल स्लैट और प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलेंगे।

होंडा सिटी इंजन

2023 होंडा सिटी RDE कंप्लायंट 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी, जबकि 1.5-लीटर डीजल इंजन बंद कर दिया जाएगा। दूसरी ओर, सिटी ई:एचईवी को ई-सीवीटी के समान 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो होंडा सिटी हाइब्रिड का एक नया एंट्री-लेवल वेरिएंट पेश करेगी, जो एक मजबूत-हाइब्रिड सेडान की तलाश करने वालों के लिए अधिक किफायती विकल्प देगी। लॉन्च होने के बाद भारतीय बाजार में इस कार की टक्कर Volkswagen Virtus, Skoda Slavia, Maruti Suzuki Ciaz और बिल्कुल नई Hyundai Verna से होगी।

आपको जानकारी के लिए बता दें, होंडा सिटी सेडान कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। Honda City पेट्रोल हाइब्रिड को भी पिछले साल लॉन्च किया गया था, लेकिन इसकी कीमत लगभग 19.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। अपडेटेड होंडा सिटी तब संभावित रूप से एक पुल के रूप में काम करती थी।

यह भी पढ़ें

25 साल में तीन जनरेशन, अब खत्म हुआ सफर... Audi बंद कर रही है TT स्पोर्ट्स कार

इस शहर में मार्च तक पेट्रोल मोटरसाइकिल के रजिस्ट्रेशन पर रोक, जानिए क्या है इस फैसले की वजह