Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2023 Kia Seltos ने लॉन्च से दो महीनों के अंदर पार किया 50 हजार बुकिंग आंकड़ा, सबसे ज्यादा इस वेरिएंट की मांग

बुकिंग एनालिटिक्स के बारे में मुख्य तथ्यों का खुलासा करते हुए कंपनी ने कहा कि मॉडल के लिए हर दिन 800 से अधिक बुकिंग की जा रही हैं और कुल बुकिंग का 77% टॉप-एंड वेरिएंट एचटीएक्स से आगे के लिए किया गया है। 2023 किआ सेल्टोस को 21 जुलाई को अपडेटेड डिजाइन स्पोर्टियर परफॉर्मेंस टेक-लोडेड केबिन और ADAS सेफ्टी सूट के साथ लॉन्च किया गया था।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 19 Sep 2023 06:47 PM (IST)
Hero Image
2023 Kia Seltos ने लॉन्च से दो महीनों के अंदर 50 हजार बुकिंग का आंकड़ा पार किया है।

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Kia India ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि 2023 Kia Seltos ने लॉन्च होने के केवल दो महीनों में बुकिंग के लिए 50,000 का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ, किआ मिड-एसयूवी सेगमेंट में यह आंकड़ा पार करने वाली सबसे तेज ओईएम में से एक बन गई है।

कंपनी ने इस महीने सेल्टोस की चार लाख यूनिट घरेलू डिलीवरी और निर्यात सहित मॉडल की कुल 5,47,000 डिलीवरी पूरी की हैं। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

टॉप वेरिएंट की सबसे ज्यादा मांग

बुकिंग एनालिटिक्स के बारे में मुख्य तथ्यों का खुलासा करते हुए, कंपनी ने कहा कि मॉडल के लिए हर दिन 800 से अधिक बुकिंग की जा रही हैं और कुल बुकिंग का 77% टॉप-एंड वेरिएंट, एचटीएक्स से आगे के लिए किया गया है। इसकी कुल बुकिंग में से 47% बुकिंग उन वेरिएंट के लिए की गई, जो एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) से लैस हैं।

इसको लेकर एक और दिलचस्प बात ये है कि 40 प्रतिशत ग्राहकों ने 2023 सेल्टोस के डीजल वेरिएंट को चुना है। मॉडल की बढ़ती मांग के जवाब में, OEM ने प्रतीक्षा अवधि को न्यूनतम रखने के उद्देश्य से अपने उत्पादन को अनुकूलित किया है। किआ इंडिया के मुख्य बिक्री और व्यवसाय अधिकारी मायुंग-सिक सोहन ने कहा, "सेल्टोस नए जमाने के ग्राहकों के लिए सबसे भरोसेमंद और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव में से एक बन गया है।"

2023 Kia Seltos इन फीचर्स से है लैस

2023 किआ सेल्टोस को 21 जुलाई को अपडेटेड डिजाइन, स्पोर्टियर परफॉर्मेंस, टेक-लोडेड केबिन और ADAS सेफ्टी सूट के साथ लॉन्च किया गया था। वाहन में 32 फीचर्स ऑफर किए गए हैं, जिनमें 15 सुरक्षा सुविधाएँ शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- Aprilla RS 457 भारतीय बाजार में कल मारेगी एंट्री, जानिए संभावित कीमत से लेकर फीचर्स

ये डुअल स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले, डुअल जोन फुली ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर और डुअल पैन पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाओं से लैस है। इसकी शुरुआती कीमत 10.89 लाख रुपये है, जबकि टॉप-एंड एक्स-लाइन ट्रिम की कीमत 19.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।