Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Thar की सबसे सस्ती वेरिएंट जल्द होगी लॉन्च, जानिए संभावित कीमत, फीचर्स और अन्य डिटेल्स

उम्मीद की जा रही है कि अपकमिंग महिंद्रा 5-डोर थार को मेटल हार्ड टॉप के साथ लाया जा सकता है जो कि किसी मॉनीकर के लिए पहली बार होगी। बता दें कि वर्तमान में मौजूद थ्री-डोर थार फिक्स्ड हार्ड टॉप और कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप के विकल्प के साथ उपलब्ध है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 01 Jan 2023 11:44 AM (IST)
Hero Image
Upcoming Mahindra Thar 5-door संभावित कीमतों के बारे में जानें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय कार निर्माता महिंद्रा 2023 में अपनी बहुप्रतीक्षित ऑफ-रोड एसयूवी महिंद्रा थार की सबसे सस्ती वेरिएंट रियर व्हील ड्राइव को जल्द लॉन्च कर सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इस वेरिएंट को जनवरी 2023 में पेश करेगी। यहां अपकमिंग एसयूवी की संभावित कीमत और फीचर्स के बारे में आपको जानकारी देने वाले हैं।

Mahindra Thar 2WD कीमतें

Mahindra Thar 2WD की ऑफिसियली लॉन्च होने की कोई तारीख अभी तय नहीं हुई है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे जनवरी 2023 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती है। कीमत की बात करें तो यह वर्तमान वाली थार से लगभग लाख रुपये सस्ती हो सकती है। इसके अलावा इस साल भारत में महिंद्रा थार 5-डोर एसयूवी भी लॉन्च हो सकती है। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से 70,000 रुपये से 80,000 रुपये अधिक होने की संभावना है, जिसकी कीमत 13.59 लाख रुपये से 16.29 लाख रुपये के बीच है (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं)।

उम्मीद की जा रही है कि अपकमिंग महिंद्रा 5-डोर थार को मेटल हार्ड टॉप के साथ लाया जा सकता है, जो कि किसी मॉनीकर के लिए पहली बार होगी। बता दें कि वर्तमान में मौजूद थ्री-डोर थार फिक्स्ड हार्ड टॉप और कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप के विकल्प के साथ उपलब्ध है। लेकिन इसमें भी मेटल टॉप नहीं मिलता है। इस तरह नई थार में यह एक महत्वपूर्ण अपडेट हो सकता है।

पावरट्रेन के रूप में महिंद्रा 5-डोर थार में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन इसे हाई-ट्यून के साथ लाया जा सकता है।अपकमिंग थार को एक 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। दोनों इंजन छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। दूसरी तरफ, 3-डोर मॉडल का पेट्रोल इंजन 150bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, जबकि डीजल इंजन 130bhp की पावर और 320nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

यह भी पढ़ें

कार इंजन को ओवरहीटिंग से बचाना है तो जरू करें ये काम, बढ़ जाएगी लाइफ

इस साल 2022 में सबसे अधिक बिकी ये एसयूवी, जानें लिस्ट में कौन शामिल