Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Safari को और भी दमदार बनाते हैं ये 5 नए खास फीचर्स, हाई क्लास सेफ्टी से लैस, कीमत 16.19 लाख रुपये से शुरू

2023 Tata Safari Top 5 New Features वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार में पुराने 7-इंच ड्राइविंग कंसोल को ऑल-डिजिटल 10.25-इंच यूनिट से बदल दिया है।सफारी में वायरलेस एप्पल कारप्लेएंड्रॉइड ऑटो के साथ एक हाई-डेफिनिशन 12.30-इंच टचस्क्रीन एक 360-डिग्री कैमरा और कई ऑडियो मोड के साथ 10-स्पीकर हरमन म्यूजिक सिस्टम है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 18 Oct 2023 07:58 AM (IST)
Hero Image
2023 Tata Safari : 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स ने अपनी अपडेटेड सफारी को लॉन्च कर दिया है। ये कार कई दमदार फीचर्स और सेफ्टी से लैस है। इस कार के मैनुअल वेरिएंट की कीमत 16.19 लाख रुपये से 25.49 लाख रुपये तक है, जबकि ऑटोमैटिक वेरिएंट और डार्क एडिशन की कीमत 20.69 लाख रुपये है। चलिए अपडेटेड सफारी में नए जुड़े हुए फीचर्स पर एक नजर डालते हैं। इसमें क्या कुछ खास है।

10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार में पुराने 7-इंच ड्राइविंग कंसोल को ऑल-डिजिटल 10.25-इंच यूनिट से बदल दिया है। इस कार में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर टायर प्रेशर मॉनिटर, नेविगेशन डिस्प्ले जैसी जानकारी पढ़ सकते हैं।

12.30 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम

आपकी जानकारी के लिए बता दें, सफारी में वायरलेस एप्पल कारप्ले,एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक हाई-डेफिनिशन 12.30-इंच टचस्क्रीन, एक 360-डिग्री कैमरा और कई ऑडियो मोड के साथ 10-स्पीकर हरमन म्यूजिक सिस्टम है। नया सिस्टम चार अलग-अलग वॉयस कमांड सिस्टम के साथ आता है- एलेक्सा, गूगल कमांड, एप्पल सिरी और टाटा का अपना सिस्टम मिलता है। ये एसयूवी छह भाषाओं में 250 से अधिक वॉयस कमांड को सपोर्ट करती है।

वेंटिलेटेड सीट्स

सफारी के वेरिएंट डार्क और गोल्ड दोनों एडिशन में आगे और पीछे की सीट्स वेंटिलेटेड है। भले ही नई सफारी छह और साल सीट कॉन्फिगरेशन दोनों में आती है। यह एक्म्प्लिश्ड वेरिएंट में भी आती है।

टेलगेट

इस कार में टेलगेट आसानी से खुल जाता है। पावर्ड टेलगेट जेस्चर कंट्रोल के साथ आता है और बम्पर के नीचे एक साधारण लेग स्वाइप इसे अनलॉक करता है। बूट खोलने के तीन अन्य तरीके हैं - बूट पर बटन, कुंजी फ़ोब और  कंसोल पर एक बटन भी है। जिससे हैंड्स-फ्री का अनुभव प्राप्त होता है। बूट खोलने के तीन तरीके हैं- बूट पर बटन, टच बटन, सेंटर कंसोल मिलता है।

7 एयरबैग और अपडेटेड ADAS

सफारी की पूरी रेंज में छह एयरबैग मिलता है। टाटा मोटर्स ने एडीएएस सुइट को अपडेट किया है जो एक्म्प्लिश्ड+ और एक्म्प्लिश्ड+ डार्क वेरिएंट में आता है लेकिन छह सीटों वाली सफारी में भी ये आता है। ADAS सुइट अब क्रूज़ कंट्रोल सहित 11 फीचर्स के साथ आती है।

यह भी पढ़ें-

Mahindra भारत में लॉन्च करेगी 3 नई पॉवरफुल एसयूवी, लिस्ट में 5-डोर Thar के साथ इन गाड़ियो का नाम शामिल

Honda की इस 125 सीसी बाइक की जबरदस्त मांग, 30 लाख लोगों की बनी पहली पसंद; माइलेज से लेकर फीचर्स हैं खास