Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Bajaj Chetak 1.35 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च, नए फीचर्स के साथ हुए ये बड़े बदलाव

2024 Bajaj Chetak का अर्बन वेरिएंट 113 किमी की रेंज और 650 W ऑफ-बोर्ड चार्जर के साथ आता है जो बैटरी पैक को रिचार्ज करने में 4 घंटे 50 मिनट का समय लेता है। TecPac में मूल रूप से टर्न-बाय-टर्न नेविगेशनम्यूजिक कंट्रोल कॉल अलर्ट और डिस्प्ले थीम शामिल हैं। इसके अलावा इसमें हिल होल्ड रिवर्स मोड स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 05 Jan 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
2024 Bajaj Chetak को 1.35 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto ने भारतीय बाजार में अपडेटेड Chetak को लॉन्च कर दिया है। कंपनी इसे दो वेरिएंट्स- अर्बन और प्रीमियम में बेचेगी और क्रमशः इनकी कीमतें 1,15,001 रुपये और 1,35,463 रुपये रखी गई हैं। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं। आइए, इस ई-स्कूटर के बारे में जान लेते हैं।

2024 Bajaj Chetak में क्या खास?

2024 Bajaj Chetak का अर्बन वेरिएंट 113 किमी की रेंज और 650 W ऑफ-बोर्ड चार्जर के साथ आता है, जो बैटरी पैक को रिचार्ज करने में 4 घंटे 50 मिनट का समय लेता है। इसके बाद चेतक प्रीमियम है, जिसकी रेंज 108 किमी और टॉप स्पीड 63 किमी प्रति घंटा है। 800 W ऑन-बोर्ड चार्जर का उपयोग करके इसे पूरी तरह चार्ज होने में 3 घंटे 50 मिनट का समय लगता है। अगर कस्टमर सब्स्क्रिप्शन खरीदते हैं, तो ये एप्लिकेशन कनेक्टिविटी के साथ भी आएगा।

यह भी पढ़ें- Ford Endeavour की होगी भारतीय बाजार में वापसी? Toyota Fortuner और MG Gloster बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Bajaj TecPac

TecPac में मूल रूप से टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन,म्यूजिक कंट्रोल, कॉल अलर्ट और डिस्प्ले थीम शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें हिल होल्ड, रिवर्स मोड, स्पोर्ट्स मोड और स्टैंडर्ड मॉडल पर 63 किमी प्रति घंटे की तुलना में 73 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड ऑफर की गई है। अब ऑफर पर एक नई कलरस्क्रीन भी है। Bajaj TecPac को ग्राहक ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

कंपनी ने क्या कहा?

इसको लेकर कंपनी ने कहा है कि उनका उद्देश्य चेतक रेंज को अपडेट करते रहना और अपने ग्राहकों को एक बेहतर राइडिंग एक्सपीरिएंस प्रदान करना है, क्योंकि वे स्वच्छ आवागमन के तरीके में परिवर्तित हो रहे हैं। अपने नवीनतम अवतार में चेतक प्रीमियम पूरी तरह से तैयार है। आपको बता दें कि अब तक, निर्माता ने 140 से अधिक शहरों में 1 लाख से अधिक चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं।

यह भी पढ़ें- 2024 Jeep Meridian भारत में ADAS टेक के साथ हो सकती है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर