Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Bajaj Pulsar N160 डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आई नजर, मिलेंगे ये कनेक्टेड फीचर्स

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है। एनालॉग टैकोमीटर अब चला गया है और एक नया टैकोमीटर है जो हॉरिजेंटल रूप से रखा गया है। ब्लैक-आउट डिस्प्ले का मतलब है कि इसे सीधी धूप में भी पढ़ने योग्य होना चाहिए। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में औसत फ्यूल एफिशियंशी रियल टाइम फ्यूल एफिशियंशी डिस्टेंस टू एम्पटी गियर पोजीशन इंडिकेटर टाइम स्पीडोमीटर और एक फ्यूल गेज भी दिखता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 26 Jan 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
2024 Bajaj Pulsar N160 डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आई नजर

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Pulsar एक जाना-पहचाना नाम है। जब बजाज ऑटो ने नई पीढ़ी की पल्सर लॉन्च की, तो लोगों की एक शिकायत थी कि इसमें पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे मॉडर्न फीचर्स की कमी थी।

ऐसा लगता है कि बजाज ऑटो ने फीडबैक ले लिया है, क्योंकि Pulsar N160 का 2024 मॉडल एक डीलरशिप पर नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ देखा गया है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

यह भी पढ़ें- जमशेद टाटा की कार से लेकर देश की पहली EV तक, इंडस्ट्री में हुए ये क्रांतिकारी बदलाव

नई Pulsar में क्या दिखा? 

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है। एनालॉग टैकोमीटर अब चला गया है और एक नया टैकोमीटर है, जो हॉरिजेंटल रूप से रखा गया है। ब्लैक-आउट डिस्प्ले का मतलब है कि इसे सीधी धूप में भी पढ़ने योग्य होना चाहिए।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में औसत फ्यूल एफिशियंशी, रियल टाइम फ्यूल एफिशियंशी, डिस्टेंस टू एम्पटी, गियर पोजीशन इंडिकेटर, टाइम, स्पीडोमीटर और एक फ्यूल गेज भी दिखता है। ऑफर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है, जो सिग्नल की ताकत, बैटरी और संदेशों और मिस्ड कॉल के लिए अलर्ट दिखाती है। राइडर बाएं हैंडलबार स्विचगियर पर नए बटन का उपयोग करके जानकारी को टॉगल कर सकते हैं।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

Bajaj Pulsar N160 मोबाइल उपकरणों को चार्ज करने के लिए एक यूएसबी पोर्ट, ग्लिटर इफेक्ट के साथ एक एलईडी टेल लैंप और एक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ आती रहेगी। हालांकि, इसके टर्न इंडिकेटर अभी भी हैलोजन यूनिट ही हैं।

मोटरसाइकिल पर सस्पेंशन का काम सामने 37 मिमी टेलीस्कोपिक यूनिट और पीछे एक मोनोशॉक द्वारा किया जाता है। ब्रेकिंग का काम सामने 300 मिमी और पीछे 230 मिमी डिस्क करती है। ऑफर में डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम है।

इंजन

उम्मीद है कि बजाज पल्सर N160 में नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा कोई हार्डवेयर बदलाव नहीं होगा। यह 164.82 सीसी इंजन के साथ आती रहेगी, जो एयर-ऑयल कूल्ड है। ये इंजन 8,750 आरपीएम पर 15.8 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6,750 आरपीएम पर 14.65 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 5-स्पीड यूनिट है।

यह भी पढ़ें- Porsche Macan Turbo EV भारत में 1.65 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन